जयपुर संभाग के अधिकारियों की बैठक बुधवार को

जयपुर, 2 अप्रेल। लोकसभा आम चुनाव-2019 के चुनावी तैयारियों की समीक्षा की कड़ी में बुधवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री आनंद कुमार जयपुर संभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। इस दौरान जयपुर संभाग के संभागीय आयुक्त, पुलिस आयुक्त, महानिरीक्षक पुलिस रेंज, अतिरिक्त आयुक्त आबकारी, उपायुक्त, जिला कलक्टर्स और पुलिस अधीक्षकगण उपस्थित रहेंगे।
कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को सुबह 11 बजे सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में जयपुर, सीकर, झुंझुनूं, दौसा और अलवर जिलों के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से निर्वाचन से जुड़ी तैयारियां और कानून एवं व्यवस्था के संबंध में अब तक की गई तैयारियों के संबंध में चर्चा की जाएगी।
गौरतलब है कि इससे पहले मुख्य निर्वाचन अधिकारी जोधपुर, उदयपुर, अजमेर और कोटा संभाग में चुनावी तैयारियों का जायजा ले चुके हैं। बैठक के दौरान मतदान केंद्रों पर दी जाने वाली आधारभूत सुविधाएं, मतदान कार्मिक एवं चुनाव से जुड़े अधिकारियों के प्रशिक्षण, निर्वाचन सामग्री, समाजकंटकों के खिलाफ कार्यवाही, जब्ती, नाकाबंदी, लाइसेंसशुदा हथियारों को जमा करने की स्थिति, आईटी एप्लीकेशंस, आदर्श आचार संहिता की पालना, चुनाव व्यय, नामांकन के दौरान व्यवस्था, मतदान दिवस के लिए इंतजामात जैसे कई महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

About Manish Mathur