गैंग रेप के विरोध में बीजेपी का प्रर्दशन

जयपुर 9 मई 2019 अलवर के थानागाजी दुष्कर्म मामले में हुई बदनामी के बाद सरकार एक तरफ तो डैमेज कंट्रोल के लिए एडीचोटी का जोर लगा रही है तो दूसरी ओर सरकार के अफसर ही सियासत को गमार्ने में पूरा सहयोग दे रहे हैं। गुरुवार को बीजेपी द्वारा प्रदेशभर में इस घटना को लेकर विरोध जताया। बीजेपी नेताओं व कार्यकर्ताओ ने प्रर्दशन किया। इस बीच जयपुर कलेक्टर जगरूप सिंह यादव के कक्ष में सियासत को गर्माने का 15 मिनिट तक नाटक चलता रहा। मामला बढता देख एडीएम प्रथम इकबाल खान ने दुष्कर्म मामले में ज्ञापन देने आए केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, पूर्व चिकित्सा मंत्री और उपनेता राजेन्द्र राठौड ने ज्ञापन लेकर मामले को शांत किया। 
असल में प्रदेश भाजपा की ओर से गुरुवार को थानागाजी दुष्कर्म मामले में पूरे प्रदेश में कलक्टर को ज्ञापन देने का कार्यक्रम भाजपा ने बनाया था। जयपुर में भी शहर भाजपा की ओर से कलक्टर को ज्ञापन देने था और भाजपा के लगभग सभी वरिष्ठ नेता कलेक्ट्रेट सर्किल पर एकत्रित होकर कलेक्टर जगरूप सिंह यादव के कक्ष में पहुंचे।
यादव को ज्ञापन देने के लिए केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, उपनेता और पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड, पूर्व श्क्षिा मंत्री वासुदेव देवनानी समेत एक दर्जन नेता कलक्टर जगरूप सिंह यादव के कक्ष में पहुंचे तो वहां कलक्टर की जगह एडीएम प्रथम इकबाल खान बैठे मिले। इकबाल खान ने कहा कि कलक्टर साहब किसी मीटिंग में व्यसत हैं ओर आप ज्ञापन मुझे दे सकते हो। इकबाल खान का इतना कहते ही पूर्व मंत्री और उपनेता राजेन्द्र राठौड बिफर गए और ज्ञापन को कलक्टर जगरूप सिंह यादव की कुर्सी पर रख कर कुर्सी को हाथ जोड दिए। राठौड के ऐसा करते ही भाजपा के सभी नेता तैश में आ गए तो विधायक अशोक लाहोटी ने सरकार के इशारे पर कलक्टर के अचानक मीटिंग में जाने के आरोप जडे और कहा कि कलेक्टर का सीट पर नहीं मिलना साफ करता है कि कांग्रेस ने वोटों के लिए पूरे प्रकरण को दबाए रखा है। इस दौरान कलक्टर के कक्ष में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कलक्टर जगरूप सिंह यादव मुदार्बाद के नारे लगते रहे। वहां मौजूद केन्द्रीय मंत्री राज्य वर्धन सिंह राठौड ने कहा कि ऐसा लगता है कि इस पूरे मामले में सरकार की मिलीभगत है। कलक्टर को पहले ही 12 बजे ज्ञापन देने की सूचना दी गई। कलक्टर ने भी समय दिया गया। लेकिन एन वक्त पर कलक्टर गायब हो गए। यह लोकतंत्र का अपनान है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि दुष्कर्म की घटना से पूरा राजस्थान शर्मशार हुआ  और अब अफसर सरकार को शर्मशार कर रहे है।

About Manish Mathur