मसाला मेले का शुक्रवार को होगा उद्घाटन जवाहर कला केन्द्र में लगेगी 125 मसाला स्टॉल

जयपुर 9 मई 2019 सहकारिता विभाग के तत्वाधान में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला, 2019 का उद्घाटन 10 मई को जवाहर कला केन्द्र में सायं 5.30 बजे होगा। प्रबंध निदेशक, राजफैड श्री ज्ञाना राम मसाला मेले का उद्घाटन करेंगे।20 मई तक मेला चलने वाले में मेले मेंदेश के विभिन्न प्रदेशों एवं क्षेत्रों के उत्कृष्ट मसालों को उपलब्ध कराया जायेगा। यह जानकारी अतिरिक्त रजिस्ट्रार (प्रथम) श्री विजय कुमार शर्मा ने गुरूवार को दी।
 उपभोक्ता संघ के प्रबंध निदेशक श्री संजय गर्ग ने बताया कि मेले में राज्य में उत्पादित मसालों के अलावा तमिलनाडु, केरल एवं पंजाब राज्यों के विशिष्ट मसाले जयपुरवासियों को उपलब्ध होंगे। उन्होंने बताया कि मेले से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उपभोक्ताओं के लिये मेले में लगभग 125 स्टॉल पर घरेलू आवश्यकताओं से संबंधित मसालें एवं अन्य सामग्री उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि उपहार एगमार्क के शुद्ध मसालों पर 35 से 55 प्रतिशत तक की विशेष छूट भी खरीददारों को मिलेगी।
उन्होंने बताया कि सहकार मसाला मेले में क्षेत्र विशेष केविशिष्ट उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे जिनमें भीनमाल का जीरा, नागौर की दाना मैथी, हरी मैथी, रामगंजमंडी का धनिया, जोधपुर के मथानिया, सवाई माधोपुरव टोंक की मिर्च, भीण्डर का अजवाइन, भुसावर व भीलवाड़ा के आचार, महिला सहकारी समितियों के कई तरह के पापड़-मंगोडी, आचार प्रमुख हैं। इसके अलावा उपभोक्ता संघ के उपहार ब्राण्ड के मसालें, बूंदी व बारां के चावल, तिलम संघ का तेल, आंवला उत्पाद, शरबत, ज्यूस और अन्य बहुत सारें उत्पाद उपलब्ध कराए जाएंगे। सीकर का प्याज, चित्तौडगढ का लहसुन जैसे कई उत्पाद मेले में होंगे।

About Manish Mathur