मेले का शुभारम्भ जवाहर कला केन्द्र में 20 मई तक चलेगा मसाला मेला

जयपुर 10 मई 2019 जयपुरवासियों को शुद्ध मसाले उपलब्ध कराने के लिये सहकारिता विभाग द्वारा आयोजित किये जा रहे राष्ट्रीय सहकार मसाला मेले का उद्घाटन प्रबंध निदेशक, राजफैड श्री ज्ञाना राम ने यहां जवाहर कला केन्द्र में शुक्रवार सायं 6.30 बजे किया। प्रबंध निदेशक, राजफैड ने कहा कि सहकारिता लोगो के बीच भाव से जुड़ा आन्दोलन है। इसी भाव के साथ आमजन को सस्ती दरों पर शुद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण मसाले उपलब्ध कराने का यह नतीजा है कि मसाला मेले की प्रतीक्षा प्रत्येक जयपुरवासी को रहती है।
उन्होंने कहा कि मेले में घरेलू आवश्यकता के मसालों के साथ अन्य उपयोगी सामग्री उपलब्ध कराकर एक ही छत के नीचे रसोई की सभी आवश्यकताओं को पूरा करने का प्रयास किया गया है। इससे पहले श्री ज्ञानाराम ने दीप प्रज्वलित कर एवं फीता काटकर राष्ट्रीय सहकार मसाला मेला, 2019 का शुभारम्भ किया। प्रबंध निदेशक ने सभी मसाला स्टॉल्स का निरीक्षण कर मसालों की विविधता के बारे में जानकारी ली।
इस अवसर पर प्रबंध निदेशक कॉनफैड श्री संजय गर्ग ने कहा कि मेले में 120 स्टॉल्स के माध्यम से मसाले एवं अन्य उपयोगी सामग्री शहरवासियोंवाजिब दाम उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि मेला 20 मई तक चलेगा। उन्होंने बताया कि मेले में तमिलनाडु की मुण्ड मिर्ची एवं हल्दी, केरल के गर्म मसाले तथा पंजाब के विशेष उत्पाद बिक्री के लिये हैं।
उन्होंने बताया कि सहकार मसाला मेले में क्षेत्र विशेष केविशिष्ट उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे जिनमें भीनमाल का जीरा, नागौर की दाना मैथी, हरी मैथी, रामगंजमंडी का धनिया, जोधपुर के मथानिया की मिर्च, सवाई माधोपुरव टोंक की मिर्च, भीण्डर का अजवाइन, भुसावर व भीलवाड़ा के आचार, महिला सहकारी समितियों के कई तरह के पापड़-मंगोडी, आचार प्रमुख हैं। इसके अलावा उपभोक्ता संघ के उपहार ब्राण्ड के मसाले, बूंदी व बारां के चावल, तिलम संघ का तेल, आंवला उत्पाद, शरबत, ज्यूस और अन्य बहुत सारें उत्पाद उपलब्ध कराए जाएंगे। सीकर का प्याज, चित्तौडगढ का लहसुन जैसे कई उत्पाद मेले में हांंेगे।
इस मौके पर खण्डीय अतिरिक्त रजिस्ट्रार श्री परशुराम,मेला प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री विजय कुमार शर्मा, वित्तीय सलाहकार श्री जुगल किशोर शर्मा, एसएलडीबी के प्रबंध निदेशक श्री राजीव लोचन शर्मा, अपेक्स बैंक के प्रबन्ध निदेशक श्री इन्दर सिंह, राईसेम डायरेक्टर श्री बृजेन्द्र राजोरिया, अतिरिक्त रजिस्ट्रार (मासवि) श्रीमती शिल्पी पाण्डे सहित विभाग के अधिकारी, कर्मचारी एवं सहकारजन उपस्थित थे।

About Manish Mathur