विधिक माप विज्ञान टीम ने टोल प्लाजा एवं निजी धर्म काटों का किया निरीक्षण

जयपुर  16 मई  2019  खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के मंत्री श्री रमेश चंद मीणा के निर्देशन में गुरुवार को उपभोक्ताओं के हितों के संरक्षण हेतु विधिक माप विज्ञान की टीम  ने बस्सी स्थित राजा धोक टोल प्लाजा एवं ट्रांसपोर्ट नगर में नवभारत धर्म कांटा का औचक निरीक्षण किया गया। विधिक माप विज्ञान टीम ने कमी पाए जाने पर फर्म के मालिकों को राजकोष में लगभग 60000 रुपये जमा कराने के निर्देश दिए।
विधिक माप विज्ञान उपभोक्ता मामले विभाग के उप नियंत्रक ने बताया कि विधिक माप विज्ञान अधिनियम 2009 के तहत राजाधोक टोल प्लाजा पर स्टैटिक व्हे ब्रिज में जांच करने पर गंभीर रूप से कमी पाई गई जिस पर मौके पर ही फर्म को बंद करने के निर्देश दिए गए।
गतिमान मशीन को किया शील्ड
उप नियंत्रक ने बताया कि विभागीय टीम द्वारा जांच के दौरान राजाधोक टोल प्लाजा पर लगी हुई गतिमान मशीन में अंतर पाए जाने पर मशीन को शील्ड कर प्रकरण दर्ज कर लिया गया! उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर स्थित फर्म नवभारत धर्म कांटा का भी निरीक्षण करने पर माप तोल में भारी अंतर पाया गया जिसे भी टीम द्वारा शील्ड कर प्रकरण दर्ज कर लिया गया! निरीक्षण के दौरान विभागीय टीम के अधिकारी एवं कर्मचारी  उपस्थित रहे।

About Manish Mathur