Breaking News
Home / लाइफस्टइल / गर्मियों को कूल बनाने के लिए तैयार हो जाइए

गर्मियों को कूल बनाने के लिए तैयार हो जाइए

जयपुर 22 मई 2019 भारतीय लोग अक्सर गर्मियों में उंचे तापमान और उमस से परेशान हो जाते हैं। इस साल हम आपके लिए कुछ खास सुझाव लेकर आए हैं। यह समय विभिन्न क्षेत्रों, उनकी संस्कृतियों और भाषाओं के बारे में जानने के लिए परफेक्ट है। तो जल्द से जल्द अपने दोस्तों के साथ मिलकर यात्रा की योजना बनाइए और गर्मी के इस मौसम का आनंद अपने तरीके से उठाने के लिए तैयार हो जाइए!

1. गेम्स की थीम पर आधारित होटल में अपने बचपन की यादों को करें तरोताज़ा!
क्या आप पिनबाॅल विज़ाॅर्ड या पैक मैन के बारे में जानते हैं? कैसा होगा अगर आपको अपने पुराने दोस्तों के साथ एक बार फिर से गर्मी की छुट्टियां बिताने और अपने बचपन की यादों को तरोताज़ा करने का मौका मिले? तो अपने शहर से दूर गेम्स पर आधारित होम स्टे बुक कीजिए और अपने बचपन के दोस्तों के साथ नए एवं रचनात्मक तरीके से छुट्टियां मनाने निकल जाईए। ओयो होम 11707 नोस्टेल्जिक 2 बीएचके एक गैर-पारम्परिक प्राॅपर्टी है जिसे ओयो की डिज़ाइन टीम ने खासतौर पर चाइल्डहुड गेम्स जैसे मारियो और पैक-मैन के साथ डिज़ाइन किया है जो आपकी रचनात्मकता में नए रंग भर देंगे। तो अपने भीतर छिपे बच्चे को एक बार फिर से बाहर निकालिए और बचपन की यादों में खो जाइए!
2. द मानसून हैमलेटः बाॅलीवुड का जोश
बाॅलीवुड और बारिश का पुराना नाता है! अगर आपको भी मानसून पसंद है और आप बारिश में भीगे फिल्मी गानों को पसंद करते हैं तो चेरापूंजी या उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में चले जाइए। यहां प्रकृति की खूबसूरती के बीच बारिश और हरियाली का भरपूर लुत्फ़ उठाइए।
3. एडवेंचर के रोमांच का आनंद
आर्टीफिशियल वाटर पार्क से बाहर निकलिए और ऋषिकेश जाकर प्राकृतिक नदी के रोमांच का आनंद उठाइए। बस हेलमेट और पैडल लीजिए और नदी का लुत्फ़ उठाइए। आप कुर्ग भी जा सकते हैं, यहां आप काॅफी के पौधों की खूबसूरती के बीच राफ्टिंग एवं कायकिंग जैसी गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं। यहां ट्रीहाउस आधारित प्राॅपर्टी ओयो 8702 कुर्ग ट्रीहाउस में रिलेक्स कीजिए और डूबते सूरज के खूबसूरत नज़ारे का आनंद उठाइए!

4. क्या आप पहाड़ों के बारे में सोच रहें हैं? लद्दाख चले जाइए!
यहां पर आप दुनिया की सबसे उंची मोटरेबल रोड- खरदुंगला (उंचाई- 18318 फीट) पर ड्राइव का आनंद ले सकते हैं। दीक्षित के छोटे से नगर में इस यात्रा का आनंद उठाइए। इसके अलावा पास ही स्थित बुद्ध की प्रतिमा और मोनेस्ट्री भी जा सकते हैं। आप महाराष्ट्र के एक इको-टाउन माथेरान भी जा सकते हैं जहां मोटर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित है।

About Patrika Jagat

Check Also

बाल विवाह तथा एसिड अटैक से संबधित पोस्टर्स का विमोचन

जयपुर, 3 मई 2019  राजस्थान उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस मोहम्मद रफीक ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *