Breaking News
Home / अन्य समाचार / पुलिस महानिदेशक ने किया अत्याधुनिक ट्रेफिक कन्ट्रोल रूम का शुभारम्भ

पुलिस महानिदेशक ने किया अत्याधुनिक ट्रेफिक कन्ट्रोल रूम का शुभारम्भ

जयपुर 29 मई 2019 पुलिस महानिदेशक श्री कपिल गर्ग ने अजमेरी गेट स्थित यादगार में अत्याधुनिक ट्रेफिक कन्ट्रोल रूम का शुभारम्भ किया।पुलिस महानिदेशक ने इस अवसर पर कहा कि यातायात पुलिस की ड्यूटी सबसे कठिन ड्यूटी है सभी मौसम में अपनी ड्यूटी निभाती है। सड़क मार्ग का इस्तेमाल करने वाले लोगों को यातायात के नियमों की जानकारी देने का कार्य भी करती है। साथ ही अन्य अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ करने का कार्य भी करती है। भविष्य में भी यातायात पुलिसकर्मी ऎसा ही उल्लेखनीय कार्य करते रहे मेरी यही अपेक्षा है। नवनिर्मित कन्ट्रोल रूम के स्थापित होने से एक ही स्थान पर सारी सुविधाऎं है उन्होने यातायात पुलिस के इस प्रयास की प्रशंसा की उन्होने कहा कि मैने जो सोचा वो कमिश्नरेट ने कर दिखाया। भविष्य में यातायात प्रबधन और भी अच्छा करके दिखायें और हमारे नागरिकों को बेहतर यातायात व्यवस्था उपलब्ध कराऎं। उन्होने उपस्थित मीडियाकर्मियों से अपील की कि यातायात से सम्बन्घित अभियान चलाने में मीडिया यातायात पुलिस का सहयोग करे और पुलिस के अच्छे और उपलब्धिपूर्ण कार्यों से आमजन को अवगत कराऎं। यह समाज हमेशा के लिए मीडिया का ऋणी रहेगा।
पुलिस कमिश्नर श्री आनन्द श्री वास्तव ने कहा कि जयपुर की यातायात व्यवस्था पुलिस के सामने चुनौती है और हमेशा यही प्रयास रहता है कि यातायात व्यवस्था सुगम और निर्बाध रूप से संचालित हो इसके लिए पुलिस उपायुक्त यातायात द्वारा नवाचार किये जा रहे है। यातायात पुलिस द्वारा ट्रेफिक कन्ट्रोल रूम को आधुनिक ट्रेफिक कन्ट्रोल रूम के रूप में विकसित किया गया है। 
पुलिस उपायुक्त यातायात श्री राहुल प्रकाश ने कहा कि पिछले कई वर्षों से चल रहे ट्रेफिक कन्ट्रोल रूम को विकसित कर नया आधुनिक ट्रेफिक कन्ट्रोल रूम की आव6यकता थी। इसमें हम लाईव विडियो की सहायता से जिन स्थानों पर यातायात का अधिक दबाव है को तुरन्त सही करवा कर आमजन को सुगम एवं सुरक्षित यातायात उपलब्ध कराते है। जिस पर सामाजिक सरोकारों की दिशा में कदम बढाते हुए यूनियन बैक द्वारा 04 एलईडी, ओसवाल गु्रप द्वारा इन्टीरियर डेकोरेशन और श्री पंकज जैन आर्किटेक्ट ने आधुनिक बनाने में सहयोग दिया। सहयोग करने वाले ओसवाल गु्रप के श्री प्रभु लाल, यूनियन बैंक के श्री देवकीनन्दन गुप्ता, आर्किटेक्ट श्री पंकज जैन को मोमेन्टो देकर सम्मानित किया।
पुलिस महानिदेशक ने इस अवसर पर उत्कृष्ट एवं उल्लेखनीय कार्य करने वाले यातायात पुलिसकर्मियों को स0उ0नि0 श्री राजकुमार, श्री गिर्राज प्रसाद, हैड कानि0 श्री जीत िंसंह, श्री राकेश कुमार, श्री कन्हैया लाल, श्री बलराम एवं कानि0 श्री बलराम, श्री धर्मेन्द्र कुमार, श्री महेश गिरी, श्री जयपाल, श्री भगीरथ, श्री मुकेश कुमार, श्री प्रदीप कुमार, महिला कानि0 श्रीमती सम्पत कुमारी, श्रीमती उषा, श्रीमती रिंकी को प्रशंसा पतर्् से सम्मानित किया।
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (द्वितीय) श्री अजयपाल लांबा, यातायात पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री सतवीर सिंह एवं यातायात पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण उपरिस्थत थे।

About Patrika Jagat

Check Also

सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणाें को समय सीमा में निस्तारित करे

जयपुर 04 जुलाई 2019 अल्पसंख्यक मामलात्, मंत्री श्री शाले मोहम्मद ने कहा कि राज्य सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *