Breaking News
Home / बिजनेस / नोर्थ इंडिया में पहले आउट लेट के साथ सीनियॉरिटी ने अपना विस्तार किया

नोर्थ इंडिया में पहले आउट लेट के साथ सीनियॉरिटी ने अपना विस्तार किया

अलवर 7  जून 2019 सीनियॉरिटी जो कि वरिष्ठजनों के लिए भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग प्लेटफॉर्म है, ने भारत की प्रतिष्ठित रियल एस्टेट डेवलपमेंट कंपनी आशियाना हाउसिंग के संयुक्त तत्वावधान में अपने पहले रिटेल आउटलेट के लॉन्च की घोषणा की है। यह स्टोर जो कि भिवाड़ी में आशियाना उत्सव सोसाइटी के पास स्थित है, के लॉन्च के साथ ही सीनियॉरिटी ने नोर्थ इंडिया क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है। इस विस्तार के साथ ही सीनियॉरिटी, उत्कृष्ट कस्टमर सर्विसेज के साथ अपने क्वालिटी प्रॉडक्ट्स उपलब्ध करवाकर सीनियर सिटीजन कम्युनिटी को बेहतर महसूस करवाएगा।

आयुष अग्रवाल और तपन मिश्रा, को-फाउंडर्स, सीनियॉरिटी ने कहा, ‘’हम वरिष्ठनागरिकों की आवश्यकताओं को सही मायनों में समझते हैं और यह हमारे प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो में प्रदर्शित होता है।नोर्थ इंडिया में हमारे इस पहले और एकमात्र स्टोर के लिए हमें रिटायर्ड लोगों के लिए घर प्रदान करने वाली अग्रणी कंपनी आशियाना हाउसिंग के साथ साझेदारी करके प्रसन्नता हो रही है। भिवाड़ी हमारे लिए एक आदर्श हब बन गया है, क्योंकि यहां तेजी से बढ़ रहे वरिष्ठ निवासियों के लिए उनकी सेवा में हमें मौजूद होने का मौका मिल रहा है। हम हमारे ग्राहकों का स्वागत करते हैं और ‘लिव एवरग्रीन’ के हमारे विजन का अनुभव करते हैं, साथ ही हम यहां की कम्युनिटी के लिए प्रत्येक इनिशिएटिव में सक्रिय रूप से मौजूद रहेंगे।’’

हाल ही सामने आई कुछ स्टडीज के अनुसार, देश की जनसंख्या में 60 पार उम्र समूह की संख्या तेजी से बढ़ रही है, जो कि राष्ट्रीय जनसंख्या वृद्धि दर 2 प्रतिशतवर्ष-दर-वर्ष के मुकाबले 4 प्रतिशतवर्ष-दर-वर्ष तेजी से बढ़ रही है। भारत में वरिष्ठ नागरिकों की संख्या 12 करोड़ है, जिनमें से अपनी अति आवश्यक जरूरतों के लिए हर किसी वरिष्ठ नागरिक पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। सीनियॉरिटी का उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों की चिकित्सा, वैलनेस और लाइफ स्टाइल संबंधी सभी जरूरतों के लिए पहला पोर्ट-ऑफ-कॉल बनना है और अब यह देश के उत्तरी क्षेत्रो ंमें प्रवेश करके अपनी ऑफ लाइन उपस्थिति को मजबूत कर रहा है।
पुणे और कोयम्बटूर में स्टोर्स के सफलतापूर्वक लॉन्च के बाद सीनियॉरिटी का देश में यह तीसरा स्टोर है जो भिवाड़ी में लॉन्च किया गया है जो कि सभी वरिष्ठ जन और उनकी देखभाल करने वालों के लिए प्रॉडक्ट्स की आकर्षक रेंज उपलब्ध करवाकर एक इन-स्टोर अनुभव प्रदान करेगा। प्रदूषणमुक्त वातावरण, अफॉर्डेबल हाउसिंग विकल्पों और दिल्ली-एनसीआर से कनेक्टिविटी के चलते भिवाड़ी, रिटायरमेंट हब बनता जा रहा है, सीनियॉरिटी की यहां उपस्थिति का यह सबसे बड़ा कारण है।
अंकुर गुप्ता, जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, आशियाना हाउसिंग ने कहा, ‘आशियाना, भिवाड़ी में अपना स्टोर लेकर आए सीनियॉरिटी के साथ साझेदारी करके प्रसन्नता का अनुभव कर रहा है। आशियाना का उद्देश्य रिटायरमेंट के बाद सक्रिय, आत्म निर्भर और आनंद भरा जीवन प्रदान करना है और सीनियॉरिटी भी इसी तरह का उद्देश्य लेकर आया है। हम इस बात को लेकर निश्चिंत हैं कि हमारी साझेदारी को क्षेत्र में रह रहे वरिष्ठजन आनंद के साथ स्वीकार करेंगे।’
नया सीनियॉरिटी एक्सपीरिएंस सेंटर, विलेज सेंटर, वसुंधरा नगर, यूआईटी, भिवाड़ी, राजस्थान 301019 पर स्थित है।

सीनियॉरिटी प्राइवेट लिमिटेड के बारे में
सीनियॉरिटी, एक आरपीजी ग्रुप कंपनी है, जो कि वरिष्ठ नागरिको ंको समर्पित भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग प्लेटफॉर्म है। मेडिकल और वैलनेस से लेकर लाइफ स्टाइल संबंधी छह हजार से भी अधिक प्रॉडक्ट्स से सुसज्जित पोर्टफोलियो के साथ कंपनी अपनी ऑनलाइन मौजूदगी और पुणे व कोयम्बटूर में अपने रिटेल स्टोर्स के माध्यम से निर्बाध अनुभव प्रदान कर रही है, जो कि वरिष्ठजनों की जीवनशैली को आसान बनाने संबंधी सीनियॉरिटी का प्रमुख उद्देश्य है। सीनियॉरिटी ने ई-कॉमर्स के क्षेत्र में अपनी ही तरह की पहली सर्विस, वॉट्सएप शॉपिंग सर्विस भी शुरू की है जिसके माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों को सहायता पूर्ण सेवा प्रदान करती है।
400 से भी अधिक लोगों के साथ पुणे में सीनियॉरिटी की ओर से आयोजित किए गए हठ योग सेशन को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में जगह दी गई थी। हाल ही आयोजित इंडिया रिटेल एंड ई-रिटेल कांग्रेस में इसे ‘स्पेशियलीई-रिटेलर ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड प्रदान किया गया था।
मई, 2019 तक सीनियॉरिटी की ग्राहक संख्या तीन लाख से भी अधिक पहुंच चुकी है, जो कि इसकी मौजूदगी के 19,000 पिनकोड (क्षेत्रों) तक फैलने का प्रमाण है और यह देशभर मे ंअपने कम्युनिटी बिल्डिंग इनिशिएटिव्ज के माध्यम से लगातार रूप से अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहा है।ब्रांड की ‘लिव एवरग्रीन’ अपील के साथ सीनियॉरिटी का लक्ष्य उन वरिष्ठनागरिकों के साथ खड़ा होना है जो आत्मनिर्भर हैं और अपने अधिकारों के प्रतिजागरुक हैं। अधिक जानकारी के लिए विजिट करे

About Patrika Jagat

Check Also

ashok, Leyland, launches, Oyster , India

अशोक लिलैंड ने भारत में अपना आधुनिक ए.सी.मिडी-बस ओयस्टर लाॅन्च किया

मुंबई  25 जुलाई 2019 हिंदुजा समूह के फ्लैगशिप और भारत मंे सबसे बड़े वाणिज्यिक वाहन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *