Breaking News
Home / हेल्थ / सैंकड़ों एकड़ में बनेगी अजमेर की मेडीसिटी- डॉ. रघु शर्मा

सैंकड़ों एकड़ में बनेगी अजमेर की मेडीसिटी- डॉ. रघु शर्मा

जयपुर 22 जून 2019 चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा की अगुवाई में अजमेर जिले को चिकित्सा के क्षेत्र में एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है। डॉ. शर्मा ने जिला प्रशासन को अजमेर में चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार के लिए बड़ी भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। जनाना अस्पताल और सीकर रोड पर सैंकड़ों एकड़ में मेडीसिटी  तैयार करने के लिए यह भूमि चिन्हित की जा रही है। इसके साथ ही पत्रकारों की सुविधाओं के लिए भी राज्य सरकार जल्द सकारात्मक निर्णय लेने जा रही है।
चिकित्सा एवं जन सम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने शुक्रवार को अजयमेरू प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ बातचीत में अजमेर के विकास एवं भविष्य की योजनाओं पर विचार साझा किए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने चुनाव से पूर्व प्रदेश की जनता से जो भी वादे किए थे उन सबकों को तय समय सीमा में पूरा किया जाएगा। राज्य सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग के विकास एवं संवद्र्धन के लिए पूरी गम्भीरता के साथ काम कर रही है।
डॉ. शर्मा ने कहा कि लम्बे समय से अजमेर में चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार की आवश्यकता महसूस की जा रही है। हम अजमेर में मेडिसिटी तैयार करने की तैयारी कर रहे है। यह मेडीसिटी एक ही भूमि पर सभी चिकित्सकीय आवश्यकताओं की पूर्ति करेगी। जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि शहर के आसपास जनाना अस्पताल एवं सीकर रोड पर एक साथ भूमि चिन्हित की जाए ताकि मेडीसिटी की अवधारणा को मूर्तरूप दिया जा सके।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पत्रकारों से संबंधित समस्याओं एवं सहूलियतों के लिए कृतसंकल्प है। राज्य सरकार की नीति छोटे, मंझले एवं बड़े स्तर के अखबारों के संवद्र्धन की है। हम प्रत्येक श्रेणी के अखबारों के हितों की रक्षा करेंगे। इसके साथ ही पत्रकारों की चिकित्सा , आवास, अधिस्वीकरण एवं अन्य सुविधाओं पर भी जल्द निर्णय लिया जाएगा। राज्स सरकार ने अपने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे उन्हें पूरा किया जाएगा।
इस अवसर पर दैनिक भास्कर के सम्पादक एवं क्लब के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. रमेश अग्रवाल, अजयमेरू प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री सुरेश कासलीवाल, महासचिव श्री नवाब हिदायतुल्लाह, न्यूज 18 के श्री अभिजीत दवे, जी न्यूज के श्री मनवीर सिंह, फस्र्ट इण्डिया के श्री भूपेन्द्र विश्नोई, श्री विजय पाराशर, डॉ. राशिका महर्षि, श्री गिरधर तेजवानी, सचिव श्री आनन्द शर्मा, श्री नरेश राघानी, श्री विक्रम सिंह बेदी सहित अन्य पत्रकाराें ने जन सम्पर्क मंत्री का स्वागत किया। उन्होंने पत्रकारों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं पर अपनी बात रखी। डॉ. शर्मा ने इन सभी के समाधान का भरोसा दिलाया।
जन सम्पर्क मंत्री ने खेला कैरम
चिकित्सा एवं जन सम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रेस क्लब में पत्रकारों के साथ कैरम भी खेला। उनकी कैरम की स्किल देखकर पत्रकार भी दाद दिए बिना नहीं रह सके।

About y2ks

Check Also

सहकारी दवा दुकानों में अनियमितता पर होगी कठोर कार्यवाही

जयपुर 14 जून 2019 सहकारिता मंत्री श्री उदय लाल आंजना ने कहा कि प्रदेश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *