Breaking News
Home / बिजनेस / औद्योगिक इकाइयों से कायम होगा सीधा संवाद

औद्योगिक इकाइयों से कायम होगा सीधा संवाद

जयपुर 26 जून 2019 अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल ने राज्य में औद्योगिक निवेश बढ़ाने और औद्योगिक क्षेत्र में अधिक से अधिक रोजगार के अवसर विकसित करने के लिए प्रदेश की औद्योगिक इकाइयों से सीधा संवाद कायम करना शुरु किया है। उन्होंने बुधवार को उद्योग भवन में जेसीबी जयपुर, चंबल फर्टिलाइजर कोटा, सुधिवा स्पीनर्स भीलवाड़ा सहित करीब आधा दर्जन बड़े औद्योगिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों से सीधा संवाद कायम किया।
डॉ. अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश को देश का प्रमुख औद्योगिक हब बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है और इसी को ध्यान में रखते हुए सरलीकृत क्रान्तिकारी निवेश को बढ़ावा देने वाला नया कानून लाया गया है और अब जल्दी ही नई औद्योगिक नीति लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आपसी संवाद से औद्योगिक निवेश की संभावनाओं को तलाशने के साथ ही कार्यरत औद्योगिक इकाइयों के आधुनिकीकरण और विस्तारीकरण पर भी चर्चा की जा रही है।
 डॉ. अग्रवाल ने चंबल फर्टिलाइजर के प्रजेंटेशन में नीम कोटेड यूरिया के उत्पादन की चर्चा के दौरान प्रदेश में नीम के पौधारोपण को पायलेट प्रोजेक्ट के रुप में बढ़ाने और लोगों को नीम के अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित करने को कहा। इसी तरह से जेसीबी के प्रस्तुतिकरण के दौरान उन्होंने इससे प्रदेश की अंतरराष्ट्रीय पहचान के साथ ही प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रोजगार सृजन मे भागीदार बनने का सुझाव दिया।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संवाद के माध्यम से धरातलीय समस्याओं को समझने और उनके निराकरण की दिशा में आगे आने का प्रयास कर रही है।
 संयुक्त निदेशक श्री संजय मामगेन ने बताया कि पहले चरण में प्रमुख कंपनियों को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि संवाद का यइ सिलसिला जारी रखा जाएगा।
 इस अवसर पर ब्यूरो ऑफ इंवेस्टेमेंट प्रमोशन के श्री नागेश शर्मा व अन्य अधिकारी तथा कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

About y2ks

Check Also

Fleeca india

इनोवेटिव प्रोडक्ट डेवलपमेंट के लिए ‘सीरी‘ के साथ जुड़ा फ्लीका इंडिया

जयपुरः 14 नवंबर 2019  वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) – केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी अभियांत्रिकी इंजीनियरिंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *