जयपुर में होगा आयुध क्षेत्रीय सम्मेलन का आयोजन

जयपुर, 15 नवंबर, 2019ः आयुध (अवेकेन यूथ यूनाइट फाॅर धर्मा), जो माता अमृतानंदमयी मठ का युवा स्कंध है, 17 नवंबर, 2019 को जयपुर में एक-दिवसीय युवा सम्मेलन आयोजित कर रहा है। शहर के नामी-गिरामी संस्थाओं के चुनिंदा युवा भारी संख्या में इस सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस युुवा सम्मेलन का आयोजन सुबह 9ः30 बजे से द®पहर 1ः30 बजे तक सेंट विल्फ्रेड गल्र्स काॅलेज, सेक्टर-5, टेक्नोलाॅजी पार्क वशिष्ठ नगर के समीप, शिप्रा पथ, जयपुर स्थित यूथ मीट वेन्यू में होगा। 15 वर्ष से 30 वर्ष तक की उम्र के युवा www.ayudh.in पर जाकर इसके लिए निःशुल्क पंजीकरण कर सकते हैं।

इस सम्मेलन का उद्देश्य एक ऐसा माहौल प्रदान करना है जिससे युवाओं की व्यक्तिगत एवं आध्यात्मिक उन्नति में मदद मिल सके और उनमें भारतीय संस्कृति, मूल्यों एवं विरासत के बारे में जागरूकता पैदा की जा सके। सम्मेलन में मुख्य रूप से वार्ताएं, ध्यान, क्विज एवं कार्यशालाएं, सामूहिक चर्चा, गायन, वीडियो-शूट्स एवं गेम्स शामिल होंगे। इसमें भाग लेने वाले युवाओं को ध्यान, नेतृत्व, एवं स्व-सशक्तिकरण के बारे में जानकारी दी जायेगी, वो समाज सेवा से जुड़ी गतिविधियों के बारे में जान सकेंगे और साथ ही, उन्हें संयुक्त राष्ट्र के टिकाऊ विकास लक्ष्यों के अनुरूप अमृता की मानवीय तकनीकी पहलों से रूबरू होने का भी मौका मिलेगा।

सम्मेलन के बाद एक क्षेत्रीय शिविर आयोजित किया जायेगा और राष्ट्रीय शिविर का आयोजन वर्ष 2020 में होगा। इस एक-दिवसीय सम्मेलन में इच्छुक युवाओं को आयुध की गतिविधियों से जुड़ने हेतु प्रोत्साहित किया जायेगा, जिसके बाद क्षेत्रीय सम्मेलन आयोजित होगा और अंत में, वर्ष 2020 के उतरार्द्ध में राष्ट्र-स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जायेगा।

About Manish Mathur