राजस्थान के आकाश सिंह व रवि बिश्नोई U19 Cricket World Cup की भारतीय टीम में चयन

जयपुर 3 दिसंबर 2019, राजस्थान के युवा अंडर 19 खिलाडी आकाश सिंह व रवि बिश्नोई का चयन आगामी  U19 Cricket World Cup के लिए भारतीय टीम में हुआ है। 
राजस्थान क्रिकेट संघ सचिव महेंद्र शर्मा के अनुसार आल इंडिया जूनियर चयन कमेटी ने साऊथ अफ्रीका में आगामी जनवरी 2020 में खेले जाने वाले  U19 Cricket World Cup के लिए आज भारतीय टीम का चयन किया।  राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज आकाश सिंह व फिरकी गेंदबाज रवि बिश्नोई को उनके राष्ट्रिय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लगातार शानदार प्रदर्शन के लिए वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में शामिल किया गया है।
शर्मा ने बताया की राजस्थान के रवि बिश्नोई व आकाश सिंह का चयन  U19 Cricket World Cup की भारतीय टीम के साथ साउथ अफ्रीका में इंडिया , साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड व ज़िम्बाव्वे की अंडर 19 टीमों के मध्य खेली जाने वाली सीरीज की लिए भी किया गया है।
आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने आकाश सिंह व रवि बिश्नोई के  U19 Cricket World Cup की भारतीय टीम में चयन होने पर दोनों खिलाडियों , उनके परिजनों , आरसीए कार्यकारिणी व समस्त राजस्थान क्रिकेट संघ परिवार को बधाई देते हुए कहा की हमें विश्वास है की दोनों खिलाडी न केवल देश के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करेंगे साथ ही भारतीय टीम को वर्ल्ड कप विजेता बनाने के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर राज्य का नाम रोशन करेंगे।
आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा व समस्त कार्यकारिणी ने आकाश सिंह व रवि बिश्नोई को  U19 Cricket World Cup की भारतीय टीम में चयन होने पर बधाई दी व आशा व्यक्त जताई के दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करेंगे व राजस्थान का नाम रोशन करेंगे।
राजस्थान में जल्दी होगा अंततर्राष्ट्रीय मैच 
मुंबई में बीसीसीआई की AGM में भाग लेने के बाद राजस्थान क्रिकेट संघ पदाधिकारी वापस जयपुर पहुंचे।
आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा के अनुसार  मुंबई में बीसीसीआई की AGM के दौरान आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत व अन्य कार्यकारिणी सदस्यों ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली , सचिव जयदेव शाह व अन्य पदाधिकारियों ने मुलाकात की व उनसे 5 सालों से राजस्थान क्रिकेट संघ के निलंबन से अवरुद्ध राज्य में खेल के विकास व आवश्यक संसाधनों की आवश्यकता पर महत्वपूर्ण चर्चा की।
शर्मा के अनुसार आरसीए पदाधिकारियों से चर्चा के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष व सचिव ने भरोसा दिलाया की जल्द से जल्द राजस्थान को अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी प्राप्त होगी , राजस्थान क्रिकेट संघ के प्रस्तावित विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए आवश्यक वित्तीय व तकनिकी  सहायता भी बीसीसीआई नियमो के तहत जल्दी ही जारी करेगा साथ ही टीम राजस्थान को समाप्त करके राजस्थान क्रिकेट संघ को आधिकारिक रूप से बीसीसीआई की मान्यता तत्काल प्रदान कर दी गयी है।

About Manish Mathur