Breaking News
Home / बिजनेस / रूफिल ने लान्च किया गाय के दूध से बना 100 फीसदी शुद्ध घी

रूफिल ने लान्च किया गाय के दूध से बना 100 फीसदी शुद्ध घी

जयपुर 30 दिसम्बर 2019 राजेन्द्र और उर्सुला जोशी फूड इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (रूफिल) ने आज बाजार में अपनी कम्पनी का घी उतारने की घोषणा की। रूफिल का नया उत्पाद गाय का शुद्ध देशी घी है जो जयपुर में बना है और जिसे गाय के प्राकृतिक दूध से मिले ताजा क्रीम से बनाया गया है और इसमें किसी तरह के प्रिजरवेटिव्स का इस्तेमाल नहीं किया गया है।

रूफिल का गाय का घी 1 लीटर, 5 लीटर और 15 लीटर की पैकिंग में जयपुर और राजस्थान के सभी रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

रूफिल के एमडी अभिषेक जोशी ने कहा, ‘‘हमारे उत्पादों में घी को शामिल किए जाने के बाद हमें उम्मीद है कि ग्राहकों तक हमारी पहुंच और बढे़गी तथा हम  उन्हें श्रेष्ठ गुणवत्ता के उत्पाद पहुंचाने के अपने वादे को पूरा करेंगे। रूफिल का घी पूरी तरह गाय के दूध से बना है। इसमें कोई भी बाहरी पदार्थ या रंग मिला हुआ नहीं है और यह पूरी तरह से शुद्ध है। यह हमारे उपभोक्ताओं के लिए बहुत स्वास्थ्यवर्धक विकल्प है। भारतीय परिवारों में घी बहुत जरूरी है और इसके रोजमर्रा के इस्तेमाल को ध्यान में रखते हुए रूफिल में हम यह मानते हैं कि यह श्रेष्ठ गुणवत्ता का होना चाहिए और लोगों के स्वास्थ्य पर भी इसका कोई खराब असर नहीं होना चाहिए। रूफिल का घी पूरी तरह गाय के शुद्ध दूध से निकली क्रीम से बनाया गया है और यह सबको घर के बने घी की याद दिलाएगा।

घी भारत का परम्परागत सुपरफूड है जो पोषण, मूल्य और स्वाद की दृष्टि से बहुत समृद्ध होता है। घी विटामिन “ए और के” का बहुत अच्छा स्रोत है और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है तथा हाजमा सही रखता है। इसमें एंटआक्सीडेंटस भी होते हं, इसीलिए घी का सही माात्रा में उपयोग स्वास्थ्य की दृष्टि से काफी उपयोगी है। रूफिल का घी जयपुर के सबसे स्वच्छ और आधुनिक प्रोसेसिंग प्लांट में बनता है। रूफिल का क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम स्विस विशेषज्ञों ने सर्टिफाई किया है। इसका अर्थ है कि रूफिल प्लांट में बना उत्पाद क्वालिटी के सभी मापदण्डों पर खरा उतरता है। रूफिल का घी इस तरह बनाया गया है कि उपभोक्ताओं को घर के बने घी और रूफिल घी में कोई अंतर महसूस नहीं होगा। इसमें घर के बने घी जितना ही पोषण और स्वाद है। इससे लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है और यह उनकी एनर्जी को बढ़ाता है।

रूफिल के दूध, दही, मसाला छाछ जैसे उत्पाद पहले से ही बाजार में उपलब्ध हैं और जल्द ही योगर्ट  और आइस्क्रीम भी लान्च की जा रही है।

रूफिल के बारे में

रूफिल ने खाद्य पदार्थों के मार्केट में डेयरी उत्पादों के साथ प्रवेश किया है। कंपनी ने अत्याधुनिक  डेयरी प्रोसेसिंग प्लांट स्थापित किया है, जिसकी दूध हैंडलिंग क्षमता 50 हजार लीटर प्रतिदिन है और इसे 100 किलोलीटर प्रति दिन तक बढ़ाया जा सकता है। रूफिल ने उत्पाद के लिए कच्चे सामान की खरीद से लेकर उत्पाद निर्माण और उपभोक्ता तक पहुंचाने तक की प्रक्रिया में कडे़ गुणवत्ता मापदण्ड रखे हैं, ताकि जिस गुणवत्ता का वादा किया है, वह दी जा सके। रूफिल के पास कच्चे दूध की खरीद के लिए किसानों का बड़ा नेटवर्क है जो पूरी तरह से शुद्ध दूध उपलब्ध कराते हैं। रूफिल का दूध 100 फीसदी मिलावट रहित है। इनके पास विशेष उपकरण हंै और बीएमसी माडल का उपयोग किया जाता है जो दूध को पूरी तरह से ताजा रखता है।

रूफिल की सबसे बडी ताकत  दूध एकत्रित का सिस्टम है। रूफिल ने ऐसी मशीनें खरीदी हैं जो यह सुनिश्चित करती हं कि इसके संग्रहण केन्द्र पर एकत्र किए जाने वाले दूध की हर बूंद शुद्ध हो। हर किसान को अपने दूध का नमूना हमारे विशेष टेस्टिंग उपकरणों पर जांच करवाना पड़ता है और इसकी रिपोर्ट के बाद ही दूध लिया जाता है। यह काम रोजाना होता है और तकनीक की मदद से रूफिल इस सिस्टम की आनलाइन मानिटरिंग करता है। इसीलिए पहले चरण से ही पूरी तरह से शुद्ध और सुरक्षित होता है।

इसी तरह रूफिल में कर्मचारियों की स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखा जाता है और इसके लिए अंतरराष्ट्रीय मापदण्डों का विशेष हाइजीन जोन बनाया गया है। फैक्टरी को डेयरी, इलेक्ट्रिकल और मैकेनेकिल पृष्ठभूमि के स्विस विशेषज्ञों की मदद से तैयार किया गया है और यह जयपुर की अत्याधुनिक फैक्टरी है।

About Patrika Jagat

Check Also

रुफिल ने शुरू की अपने डेयरी प्रोडक्ट्स की होम डिलीवरी अपने ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए

Edit-Rashmi Sharma जयपुर, 3 अप्रैल, 2020ः कोविड- 19 महामारी से उपजे हालात से निपटने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *