Breaking News
Home / बिजनेस / गोदरेज अप्लायंसेज ने एयर कूलर श्रेणी में कदम रखा – इनवर्टर टेक्नोलाॅजी वाला भारत का पहला कूलर

गोदरेज अप्लायंसेज ने एयर कूलर श्रेणी में कदम रखा – इनवर्टर टेक्नोलाॅजी वाला भारत का पहला कूलर

जयपुर 28 जनवरी, 2020ः होम अप्लायंसेज सेगमेंट की प्रमुख कंपनी, गोदरेज अप्लायंसेज ने भारतीय बाजार के लिए पहली बार एयर कंडीशनर की इनवर्टर टेक्नोलाॅजी युक्त अपने विशिष्ट एयर कूलर्स लाॅन्च किये। इन इको-फ्रेंड्ली कूलर्स के साथ, इस ब्रांड ने डेजर्ट कूलर श्रेणी में कदम रखा, जो अनुमानतः कुल कूलर इंडस्ट्री का लगभग 60-65 प्रतिशत है। पर्यावरण के प्रति गोदरेज की वचनबद्धता के अनुरूप, ब्रांड द्वारा एयर कूलर्स में इन्वर्टर तकनीक का पहली बार प्रयोग किया गया है, जो कि बेहतर क्षमता के साथ दमदार कूलिंग सुनिश्चित करता है और इससे बिजली की भी 50 प्रतिशत तक अधिक बचत होगी, जिससे 3 वर्षों में 3000 रु. तक की बचत हो सकेगी।
एक मजबूत डिजाइन के साथ गोदरेज एयर कूलर की विस्तृत श्रृंखला बेहतर सुविधाओं के साथ भरी हुई है। इन्वर्टर तकनीक कॉपर वायर्ड माइक्रोप्रोसेसर-इनेबल्ड एलडीसी (ब्रश लेस डीसी) फैन मोटर के साथ गोदरेज एयर कूलर जो फैन की गति को समायोजित करता है और परिवेशी तापमान के अनुसार पंप ऑपरेशन करता है। ऊर्जा दक्षता में सहायता करता है। बीएलडीसी फैन मोटर बेहतर ठंडक के लिए 18 इंच चैड़े एरोडायनामिक ब्लेड के साथ आता है। एडवांस डिजाइन और संपर्क-व चुंबकीय मूवमेंट कम बिजली की खपत को सक्षम करता है। घर्षण रहित डिजाइन भी इसके जीवन काल को बेहतर बनाता है और शोर को काफी कम करता है। इसका विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया सर्किट एक व्यापक ऑपरेटिंग वोल्टेज रेंज (160वोल्ट – 270 वोल्ट) देता है जो उच्च वोल्टेज उतार-चढ़ाव के दौरान भी एयर डिलीवरी को स्थिर रखता है।

बेहतर कूलिंग के लिए, जो उत्तम उत्पाद देने का प्रमुख वादा है, गोदरेज एयर कूलर दोहरे सेंसर के साथ ऑटो कूल टेक्नोलाॅजी पर काम करता है जो परिवेश के तापमान के अनुसार पंखे की गति और पंप संचालन को समायोजित करता है। तुरंत ठंडक की तकनीक के साथ, एयर कूलर का फैन तुरंत ठंडक के लिए सामान्य मोड में वापस आने से पहले अधिकतम गति (टर्बो मोड) पर एक घंटे तक चल सकता है। आइस ड्रिप (आईडी) तकनीक बेहतर दक्षता और तेजी से ठंडा करने के लिए हनीकॉम्ब पैड के सभी तीन तरफ बर्फ के ठंडे पानी के सीधे संपर्क में आता है। यह हनीकॉम्ब पैड गंधहीन होते हैं और अधिक मात्रा में पानी को धारण किये रखने कके लिए 50 मिमी तक मोटे होते हैं, जो तेजी से सक्षम बनाता है उच्च तापमान पर भी शीतलन जबकि इसकी अनूठी प्रावरणी डिजाइन एक व्यापक एयर थ्रो देती है।

इतना ही नहीं। यूनिकऑटो सोक टेक्नोलॉजी के साथ, इन-बिल्ट वॉटर पंप पहले शीतलन पैड को पंखे के शुरू होने से पहले भिगो देता है और एयर कूलर के चालू होते ही गर्म हवा से बचाता है।

गोदरेज एयर कूलर यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके चार मोड हैं- लो, मीडियम, हाई और टर्बो, एक बड़े कमरे में भी अच्छी एयर थ्रो और कूलिंग सुनिश्चित करता है। ह्यूमिडिटी कंट्रोल से सभी मौसम के अनुसार कूलिंग मिलती है और उपयोगकर्ता को गारंटीशुदा आराम प्रदान करता है। कम पानी के स्तर के मामले में ड्राई रन प्रोटेक्शनपंप के साथ यूवी संरक्षित शरीर गिरावट को रोक देता है। थर्मल ओवरलोड प्रोटेक्शन मोटर व पंप को बहुत अधिक गर्म नहीं हो पाता है, जिससे यह अधिक समय तक चल सकता है। गोदरेज एयर कूलर्स को होम इनवर्टर पर चलाया जा सकता है। इसके टैंक के भर जाने पर सावधान करने के लिए लो वाटर अलार्म सिस्टम भी है।

गोदरेज अप्लायंसेज के प्रोडक्ट ग्रुप हेड – एयर कूलर्स, श्री अमित जैन ने कहा, “एक संगठन के रूप में, गोदरेज ने हमेशा ग्राहकों को अधिकतम उत्पाद मूल्य देने का प्रयास करता है। हम लगातार अपने उत्पादों को तैयार करने वाले अत्याधुनिक उत्पादों और सेवाओं के साथ अपने ग्राहकों को खुश करने के उद्देश्य से लगातार खोज, नवाचार और विकास कर रहे हैं जो अपने जीवन को उज्जवल बनाना चाहते हैं। हमारी कूलिंग विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, हम एयर कूलर श्रेणी में अपनी ताकत का विस्तार करने और इस बेंचमार्क योग्य पेशकश के साथ विकास की दिशा में अपनी यात्रा शुरू करने के लिए उत्सुक हैं। अपनी क्रांतिकारी इन्वर्टर प्रौद्योगिकी और रमणीय सुविधाओं के साथ, गोदरेज एयर कूलर का उद्देश्य उपभोक्ताओं के लिए सुविधा और सुविधा प्रदान करते हुए, हर किसी की पहुंच के भीतर पर्यावरण के अनुकूल तकनीक बनाना है। ”

गोदरेज अप्लायंसेज के जोनल बिजनेस हेड, श्री आदित्य यादव ने कहा, ’’हमने इन्वर्टर तकनीक से संचालित गोदरेज एयर कूलर की नई रेंज के साथ एयर कूलर श्रेणी में अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाया है। भारत एयर कूलर बाजार 2022 तक 20 प्रतिशत की सीएजीआर से बढ़ने का अनुमान है। इसके उपभोक्ता-केंद्रित डिज़ाइन और दक्षता पर देते हुए, एयर कूलर रेंज को कई आरामदेह सुविधाओं से सुसज्जित किया है, जो कई रेंज व क्षमताओं में उपलब्ध है। उपभोक्ता अपनी जरूरत के अनुसार इनका चुनाव कर सकते हैं। हम सर्वोत्तम संभव अभिनव अनुभव के साथ अपने उपभोक्ताओं को खुशी देने के लिए लगातार तत्पर हैं।’’

गोदरेज एयर कूलर रेंज मोटे तौर पर तीन उप-श्रेणियों – इन्वर्टर श्रृंखला, इलेक्ट्रॉनिक श्रृंखला और मैकेनिकल श्रृंखला में उपलब्ध है। प्रत्येक रेंज वाइन रेड, लाइट ग्रे, ब्लू, पर्पल, डार्क ग्रे जैसे विभिन्न रंग रूपों में उपलब्ध है, जो सिंगालैंड ड्यूल टोन लुक और 60 लीटर व 80 लीटर की क्षमताओं के साथ है। नई गोदरेज एयर कूलर रेंज में विभिन्न आकारों और कूलिंग कैपेसिटी में 17 मॉडल शामिल हैं, जो 12,300 रु. से 19,900 रु. तक के मूल्य में हैं। उपभोक्ताओं को बेहतर सौदे की पेशकश करने के लिए, गोदरेज एयर कूलर 1 साल की व्यापक वारंटी और इसके अलावा, इन्वर्टर फैन मोटर पर 1 वर्ष की वारंटी के साथ है, ताकि इसके उपयोगकर्ता के मन को सुकून मिल सके।

About Patrika Jagat

Check Also

रुफिल ने शुरू की अपने डेयरी प्रोडक्ट्स की होम डिलीवरी अपने ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए

Edit-Rashmi Sharma जयपुर, 3 अप्रैल, 2020ः कोविड- 19 महामारी से उपजे हालात से निपटने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *