Breaking News
Home / बिजनेस / एक्सिस बैंक ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए 100 करोड़ का फंड

एक्सिस बैंक ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए 100 करोड़ का फंड

जयपुर 23 मार्च 2020ः देश में कोविड -19 के प्रसार के कारण उपजे हालात को देखते हुए एक्सिस बैंक ने कोरोनोवायरस के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए 100 करोड़ रुपए का फंड कायम किया है। इस फंड के माध्यम से बैंक कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में अपने ग्राहकों, कर्मचारियों, विक्रेताओं, सरकारी एजेंसियों और समुदाय की सहायता करेगा।
एक्सिस बैंक देश के 2.6 करोड़ से अधिक ग्राहकों तक पहुंचता है। अपने ग्राहकों और उनके साथ पूरे देश का समर्थन करने के उद्देश्य से एक्सिस बैंक ने बचत खाता, चालू खाता और प्रीपेड कार्ड ग्राहकों (जहां भी लागू हो) के लिए ऑनलाइन आईएमपीएस और एटीएम वित्तीय और गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए शुल्क माफ करने का फैसला किया है। शुल्क माफी 23 मार्च से 31 मार्च 20 (दोनों दिन सम्मिलित) के दौरान लागू होगी।
एक्सिस बैंक के एमडी और सीईओ श्री अमिताभ चैधरी ने कहा, ‘‘हाल के दिनों में सामने आए सबसे बड़े खतरे को दूर करने की अपनी लड़ाई में एक्सिस बैंक राष्ट्र के साथ खड़ा है। इस बिंदु पर महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर लोगों और समुदायांे को सपोर्ट करना बहुत महत्वपूर्ण है। मैं अपने माननीय प्रधान मंत्री के सामाजिक संदेश को दोहराते हुए लोगों से अपील करना चाहता हूं कि संकल्प और संयम प्रदर्शित करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के रास्ते पर चलें। सभी ग्राहकों से मेरी अपील होगी कि वे हमारे व्यापक डिजिटल समाधानों का उपयोग करें, जिससे उन्हें बैंक शाखाओं में आने की जरूरत ही नहीं रहे। हम अपने ग्राहकों के लिए निर्बाध और सुविधाजनक बैंकिंग सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न लेनदेन पर शुल्क माफ कर रहे हैं। हम इस महत्वपूर्ण मोड़ पर राष्ट्र और इसके लोगों के समर्थन में अपने प्रयासों को जारी रखेंगे।‘‘
एक्सिस बैंक के बारे में
एक्सिस बैंक देश का तीसरा सबसे बड़ा निजी बैंक है। एक्सिस बैंक सभी श्रेणी के ग्राहकों, बडे़ और मध्यम कार्पोरेटस, एसएमई, कृषि और रिटेल आदि के लिए सभी तरह की बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराता है। देश भर में 31 दिसंबर 2019 को इसकी 4,415 शाखाओं और एक्सटेंशन काउंटर्स तथा 12 हजार 173 एटीएम के जरिए बैंक का नेटवर्क 2,521 शहरों और कस्बों तक फैला है। इससे बैंक अपने कई उत्पादों और सेवाओं के जरिए हर तरह के ग्राहकों तक पहुंच रहा है। एक्सिस ग्रुप में एक्सिस म्यूचअल फंड, एक्सिस सिक्योरिटीज लिमिटेड, एक्सिस फाइनेंस, एक्सिस ट्रस्टी, एक्सिस कैपिटल, ए ट्रेडस लिमिटेड, फ्रीचार्ज और एक्सिस बैंक फाउंडेशन शामिल है।

About y2ks

Check Also

रुफिल ने शुरू की अपने डेयरी प्रोडक्ट्स की होम डिलीवरी अपने ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए

Edit-Rashmi Sharma जयपुर, 3 अप्रैल, 2020ः कोविड- 19 महामारी से उपजे हालात से निपटने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *