एलएनजे भीलवाड़ा ग्रुप ने कोविड- 19 राहत फंड में किया ₹ 5.51 करोड़ का योगदान

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर  31 मार्च, 2020ः कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में राष्ट्र के साथ कदम से कदम मिलाते हुए एलएनजे भीलवाड़ा ग्रुप ने सरकार के साथ खड़े होने का फैसला किया है और कोविड- 19 राहत कोष में ₹ 5.51 करोड़ का योगदान किया है। एलएनजे भीलवाड़ा ग्रुप कंपनी टैक्सटाइल्स, ग्रेफाइट इलेक्ट्रोड और पावर जैसे विविध क्षेत्रों में उद्यम के साथ मल्टी-प्रोडक्ट और सेवाओं का समूह है।

कंपनी ने पीएम-केयर्स फंड में ₹ 2 करोड़, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में ₹1.5 करोड़, राजस्थान के सीएम राहत कोष में ₹ 1.01 करोड़, हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में ₹ 50 लाख और भीलवाड़ा और अजमेर स्थानीय डीएम राहत कोष में क्रमशः ₹ 30 और ₹ 20 लाख देने का फैसला किया है।

समूह की कंपनियों (एचईजी लिमिटेड और आरएसडब्ल्यूएम लिमिटेड) के प्रवर्तकों ने वर्ष 2020-21 के लिए अपनी मूल तनख्वाह में 50 प्रतिशत कटौती करने का निर्णय लिया है। भीलवाड़ा जिले के आसपास आरएसडब्ल्यूएम लिमिटेड के 80 बेड वाले गेस्ट हाउस की सुविधा भी स्थानीय अधिकारियों को सौंपने की पेशकश की गई है, ताकि वे क्वारेंटाइन की प्रक्रिया के दौरान लोगों को यहां ठहरा सकें।

एलएनजे भीलवाड़ा ग्रुप के श्री रवि झुनझुनवाला ने कहा, ‘‘संकट के इस दौर में हम सरकार और लोगों के साथ खड़े हैं और महामारी से निपटने में मदद करने के लिए अपनी तरफ से पूरा सहयोग देने के लिए तैयार हैं।‘‘

उन्होंने आगे कहा, ‘‘जवाहर फाउंडेशन के माध्यम से कंपनी भीलवाड़ा और अजमेर जिलों में काम कर रही है और वंचित वर्ग के परिवारों को भोजन राहत पैकेज प्रदान कर रही है। साथ ही, कंपनी ने पहले ही भोजन के पैकेट वितरण का काम भी शुरू कर दिया है।‘‘

एलएनजे भीलवाड़ा समूह के बारे मेंः

वर्ष 1960 में एक कपड़ा मिल की शुरुआत करते हुए श्री एल.एन. झुनझुनवाला ने एलएनजे भीलवाड़ा समूह की स्थापना की थी। ग्रुप ने 50 साल पूरे कर लिए हैं। समूह ने रणनीतिक रूप से विविधीकरण किया है और मल्टी-प्रोडक्ट और सेवाओं के समूह के रूप में अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाई है। समूह को कई समकालीन व्यवसायों में अग्रणी भूमिका निभाने पर गर्व है।

About y2ks