जेट एयरवेज को बोइंग से इनका पहला 737 मैक्स मिला

मुंबई, 22 जून, 2018ः भारत की प्रीमियर अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन, जेट एयरवेज को कल बोइंग से इनका पहला 737 मैक्स एयरप्लेन प्राप्त हुआ। यह एयरलाइन नये एवं उन्नत 737 एयरप्लेन को उड़ाने वाली पहली भारतीय कैरियर बन चुकी है। उक्त एयरप्लेन ईंधन खपत क्षमता में दहाई अंक में सुधार प्रदान करता है और यात्रियों के लिए यह बेहद आरामदायक है।

जेट एयरवेज के चेयरमैन, नरेश गोयल ने कहा, ‘‘नई 737 मैक्स हमारी भावी विकास रणनीति का एक महत्वपूर्ण तत्व है और हमें अपने ग्राहकों के लिए इस ब्रांड न्यू एयरप्लेन को लाने वाली भारत की पहली एयरलाइन बनने पर गर्व है। 737 कई वर्षों से हमारे गतिशील बेड़े का मुख्य आधार रहा है और हम नये 737 मैक्स की बेहतरीन क्षमताओं को उपयोग में लाकर रोमांचित हैं। मैक्स की किफायती ईंधन खपत क्षमता, इसकी दक्षता एवं यात्रियों के लिए आनंदायक सुविधाएं प्रदान करने की इसकी विशेषताएं हमें भारत की प्रीमियर एयरलाइन के रूप में अपना स्थान मजबूत बनाने में सक्षम बनाएंगी।’’

जेट एयरवेज, भारत की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन है, जिसके बेड़े में 119 एयरक्राफ्ट शामिल हैं, जो एशिया, यूरोप, उत्तर अमेरिका और अन्य महाद्वीपों के 15 देशों के 65 से अधिक ठिकानों के लिए सेवा प्रदान करते हैं। यह बोइंग द्वारा जेट एयरवेज को दिये जाने वाले 150 737 मैक्स एयरलाइंस में से पहले को दर्शाता है, जिसके बाद वर्ष 2015 में और इस वर्ष के शुरू में 75 जेट्स के लिए दो अलग-अलग आॅर्डर दिये गये हैं।

जेट एयरवेज के विषय मेंः
जेट एयरवेज भारत की प्रीमियर अंतर्राष्ट्रीय विमानन सेवा है, जो देश-विदेश के 64 स्थानों में उड़ानों का परिचालन करता है। जेट एयरवेज का विशाल घरेलू नेटवर्क देश के कोने-कोने तक फैला है और इनमें महानगर, राज्यों की राजधानियां व उभरते शहर शामिल हैं। भारत के बाहर, जेट एयरवेज दक्षिण-पूर्व एशिया, दक्षिण एशिया, मध्य-पूर्व, यूरोप और उत्तरी अमेरिका के प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों तक उड़ानों का परिचालन करता है।
वर्तमान में जेट एयरवेज समूह 119 एयरक्राॅफ्ट के बेड़े का परिचालन करता है, जिसमें बोईंग 777-300 ईआर, एयरबस ए330-200/300, आधुनिकतम बोईंग 737 और एटीआर 72-500/600 एयरक्राॅफ्ट शामिल हैं।

About Patrika Jagat