ऐक्सिस बैंक ने पर्यावरण चेतना के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई

जयपुर, 6 जून 2018: ऐक्सिस बैंक ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एक अनूठी पहल का आयोजन किया। इस पहल के तहत जयपुर की 20 चुनिंदा शाखाओं के माध्यम से गुलमोहर, अमलतास और करंज पौधों के बीज वितरित किये गये। ये बीज बैंक के ग्राहकों को दिये गये और उनसे उन बीजों को बगीचों, सोसायटी वेलफेयर क्षेत्रों और ऐसी अन्य जगहों पर रोपने का अनुरोध किया गया। इस पहल का उद्देश्य पूरे शहर में 1 लाख से अधिक बीज रोपना है।
इस कार्यक्रम का आयोजन ऐक्सिस बैंक की टोंक रोड शाखा में भी किया गया। राजस्थान सरकार के चीफ सेक्रेटरी श्री डी. बी. गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में इस अवसर की शोभा बढ़ाई। उन्होंने शाखा में उपस्थित ग्राहकों के साथ बात भी की।
इस अवसर पर श्री संजय सिलास, प्रेसिडेंट एवं हेड, ब्रांच बैंकिंग, ऐक्सिस बैंक ने कहा, ‘‘पर्यावरण चेतना से संबंधित उपायों को अपनाने में ऐक्सिस बैंक हमेशा से ही अग्रणी रहा है। यह पहल इस नेक कार्य के लिये हमारी प्रतिबद्धता को सुदृढ़ करती है। ‘सामाजिक उत्तरदायित्व‘ और ‘स्थायित्वपूर्णता‘ हमारे व्यावसायिक लोकाचार में समाये हुये हैं। यह हमारे लिये सम्मान की बात है और यह हमारा सौभाग्य है कि हमारे पास ऐसे ग्राहक हैं, जिन्हें इस तरह की खास पहलों से जुड़कर खुशी होती है। हमारे लिये यह न सिर्फ महत्वपूर्ण, बल्कि अनिवार्य भी है, क्योंकि समाज को पर्यावरण संबंधित कार्यों के लिये सतर्क होना चाहिये और ऐक्सिस बैंक ऐसे तरीकों को प्रोत्साहित करने के लिये प्रतिबद्ध है, जो इस सोच के बिल्कुल अनुकूल हैं।
ऐक्सिस बैंक बीते वर्षों में ऐसी कई पहलों को लेकर आया है जो पर्यावरण चेतना से संबंधित व्यवहार को समर्थन प्रदान करती हैं।

ऐक्सिस बैंक के विषय में:
ऐक्सिस बैंक निजी क्षेत्र में भारत का तीसरा सबसे बड़ा बैंक है। ऐक्सिस बैंक बड़े और मँझोले काॅर्पोरेट कंपनियों से लेकर एसएमई, कृषि और खुदरा कारोबार तक सभी क्षेत्रों में ग्राहकों को व्यापक सेवाएँ मुहैया करता है। 31 मार्च 2018 तक के आँकड़ों के अनुसार पूरे भारत में ऐक्सिस बैंक के 3703 शाखा कार्यालय (एक्सटेंशन काउंटर सहित) और 13814 एटीएम कार्यरत हैं। ऐक्सिस बैंक का नेटवर्क 2,163 शहरों एवं कस्बों में फैला हुआ है। इन शाखा कार्यालयों के माध्यम से बैंक विभिन्न तबकों के ग्राहकों को अपने विविध उत्पाद एवं सेवाएँ सफलतापूर्वक मुहैया कर रहा है। बैंक के सिंगापुर, हांग कांग, दुबई (डीआइएफसी में), शंघाई और कोलंबो में शाखाओं सहित दस ओवरसीज कार्यालय हैं। इनके अलावा दुबई, अबू धाबी, शारजाह और ढाका में प्रतिनिधि कार्यालय तथा लंदन, यूके में ओवरसीज अनुषंगी कार्यालय हैं।

 

About Manish Mathur