ऑटोमोबिली पिनिनफारिना पेबल बीच में प्रस्तुत करेगी हाइपर कार का भविष्य

जयपुर 17 अगस्त 2018: 2019 में जिनेवा इंटरनेशनल मोटर शो में अपने आधिकारिक अनावरण से पहले अद्भुत ऑटोमोबिली पिनिनफारिना पीएफओ लक्जरी इलेक्ट्रिक हाइपर कार के फुल स्केल डिजाइन काॅन्सेप्ट को पेबल बीच काॅन्कोर्स डी‘एलिगेन्स में अग्रिम तौर पर विशेष रूप से संभावित ग्राहकों के बीच जारी किया जाएगा।

ऑटोमोबिली पिनिनफारिना के सीईओ माइकल पर्शके ने कहाः ‘‘पिनिनफारिना के अविश्वसनीय इतिहास में कई डिजाइन आइकन्स ने पेबल बीच काॅन्कोर्स डी‘एलिगेन्स में पुरस्कार जीते हैं, इसलिए इस मशहूर इवेंट के नजदीक संभावित मालिकों के लिए भविष्य की पिनिनफारिना क्लासिक पेश करते हुए मैं बहुत उत्साहित अनुभव कर रहा हूं।‘‘

‘‘मोंटेरे में हमारी मौजूदगी बत्तीस्ता फारिना के लंबे समय से चले आ रहे सपने को साकार करने की कहानी में एक प्रेरणादायक अध्याय है, और वो सपना यह है कि एक दिन तमाम खूबसूरत कारें पूरी तरह से पिनिनफारिना ब्रांडेड होंगी। इस विशेष वीआईपी पूर्वावलोकन का मतलब है कि भविष्य के पीएफओ मालिक, जिनमें से अधिकतर निस्संदेह कई ऐसे होंगे जो आधुनिक और ऐतिहासिक क्लासिक्स के मालिक हैं, उनके लिए अब कंपनी और अपनी हाइपर कार के जन्म का हिस्सा बनने का शानदार अवसर है।‘‘
ऑटोमोबिली पिनिनफारिना के डिजाइन डायरेक्टर लुका बोर्गोगनो ने दुनिया की सबसे खूबसूरत, ऑल-इलेक्ट्रिक हाइपर कार, जिसका कोड नाम पीएफओ है, उसके निर्माण के लिए एक योजना बनाई है और डिजाइन संक्षिप्त तैयार किया है। पीएफओ का डिजाइन पिनिनफारिना एसपीए डिजाइन स्टूडियो द्वारा विकसित किया जा रहा है, और भविष्य में कार के मालिक बनने वाले लोगों को खुशी होगी कि पीएफओ को सख्ती से सीमित संख्या में पिनिनफारिना एसपीए एटेलियर द्वारा कैम्बियानो, इटली में 2020 से हाथ से तैयार किया जाएगा।

लुका बोर्गोगनो ने कहाः ‘‘हम पीएफओ के बाहरी हिस्से के हर पहलू में कालातीत सौंदर्य को शामिल करना चाहते हंै, और इंटीरियर भी हमारे लिए उतना ही महत्वपूर्ण है। पिनिनफारिना की खूबसूरती और इसकी सादगी से सराबोर डिजाइन इसे मौजूदा दौर की स्पोर्ट्स और हाइपर कारों सबसे अलग खडा करने का शानदार अवसर प्रदान करते हैं।

‘‘पेबल बीच में जुटने वाले हमारे मेहमानों का इतालवी स्पोर्ट्स कारों के साथ बहुत बड़ा संबंध है। मुझे यकीन है कि वे पीएफओ को ट्यूरिन में डिजाइन और हाथ से तैयार करने की हमारी प्रतिबद्धता के महत्व को समझेंगे। यह अब तक बनाई गई कुछ सबसे सम्मानित और विशिष्ट स्पोर्ट्स और लक्जरी कारों की जन्मस्थली है।‘‘
पीएफओ डिजाइन के अंतिम चरण में है और यह सिसिटालिया, मॉड्युलो और सिंटेसी जैसी प्रसिद्ध पिनिनफारिना कारों से प्रेरित है। प्रत्येक विशेष क्लासिक पिनिनफारिना में खूबसूरती और टेक्नोलाॅजिकल इनोवेशन का बेहर आकर्षक संतुलन नजर आता है। और हरेक कार अपने मौजूदा वक्त से आगे का परिदृश्य प्रस्तुत करती है। दुनियाभर में पीएफओ का स्वामित्व हासिल करने वाले अधिकतम 150 फ्यूचर आॅनर्स को यही दृष्टिकोण और परिणाम की गारंटी दी जाती है।

कार्बन फाइबर से बनाई गई पीएफओ की अद्भुत और आकर्षक बाॅडी, उच्च स्तर की टैक्नोलाॅजी और इसकी फंक्शनल डिजाइन- कुल मिलाकर एक कार के लिए बेहद शानदार और चैंकाने वाला प्रदर्शन करती है- यह कार दो सेकंड से भी कम समय में 62 मील प्रति घंटे तक पहुंचने की क्षमता से लैस है, इसमें 250 मील प्रति घंटे की गति को भी थामने वाले ब्रेक हैं और यह 300 मील से अधिक की दूरी पर एक संभावित शून्य उत्सर्जन रेंज प्रदान करती है।

ऑटोमोबिली पिनिनफारिना के साथ जुडकर इस शानदार अवसर को यादगार बनाने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन श्री आनंद महिंद्रा कैलिफोर्निया में मेहमानों की मेजबानी करेंगे। आनंद महिंद्रा एक ऐसे अग्रणी और दूरदर्शी काॅर्पोरेट हस्ती के तौर पर पहचाने जाते हैं, जिनके सपोर्ट के साथ पिनिनफारिना एसपीए ने पिनिनफारिना ब्रांडेड लक्जरी कारों के आगमन के अवसर को खोला है।

About Manish Mathur