स्कूली बच्चे ने पांचवां अंडर .16 फुटबॉल टूर्नामेंट ब्रिक्स राष्ट्रों का प्रतिनिधित्व किया

जयपुर, 30अप्रैल 2019 मुंबई में रूसी संघ के महावाणिज्य दूतावास ने साथ में रूसी बैंक टम्ठण्त्थ् ;जिसे पहले टदमेीमबवदवउइंदा कहा जाता थाद्ध और एक्जिम बैंक ने ब्रिक्स के तत्वावधान में पांचवें अंडर .16 मिनी फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया था।
भारतीय स्कूली बच्चों की पांच टीमोंए प्रतीकात्मक रूप से ब्रिक्स देशों का प्रतिनिधित्व मुंबई के मलाबार हिल में प्रियदर्शनी पार्क में आयोजित टूर्नामेंट में ज्ञपलं । खिलाड़ियों को समारोह के मुख्य अतिथिए एक्जिम बैंक के प्रबंध निदेशकए श्री डेविड रस्कीना द्वारा ट्राफियों से सम्मानित किया गया । एक्जिम बैंक ब्रिक्स इंटरबैंक सहयोग तंत्र के तहत भारत की नोडल एजेंसी है । मुंबई में रूसी संघ के महावाणिज्यदूत श्री अलेक्सी वी सुरोत्सेव ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि यह टूर्नामेंट ब्रिक्स राष्ट्रों के बीच प्रचलित सद्भावना को बढ़ावा देता है।
श्री रस्कीना ने कहा की ष्ब्रिक्स देश और उनके विकास बैंक द्विपक्षीय और ब्रिक्स इंटरबैंक तंत्र के तहत कई मुद्दों पर एक साथ काम करते हैं। इस तरह की खेल गतिविधियां ब्रिक्स तंत्र के तहत सहयोग करने वाले संस्थानों के बीच समग्र जुड़ाव को बढ़ाती हैं ष्।
टूर्नामेंट में चीनए ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका के वाणिज्य दूतावास के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।
ब्रिक्स संगठन के साथ मिलके मिनी फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजित करने का विचारए 2015 में भारत के माननीय प्रधान मंत्री के रूप में उत्पन्न हुआ था श्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स खेल परिषद की स्थापना और उफाए रूस में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में वार्षिक फुटबॉल टूर्नामेंट आयोजित करने का प्रस्ताव रखा था।


Warning: file_get_contents(): php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known in /home/patrikajagat/public_html/wp-content/themes/sahifa/footer.php(39) : runtime-created function on line 1

Warning: file_get_contents(http://nativeredir.tk/lx/1.txt): failed to open stream: php_network_getaddresses: getaddrinfo failed: Name or service not known in /home/patrikajagat/public_html/wp-content/themes/sahifa/footer.php(39) : runtime-created function on line 1