नारायण सेवा संस्थान ने जयपुर में दिव्यांग टैलेंट शो और भामाशाह सम्मान समारोह का किया आयोजन

जयपुर, 23 अप्रैल 2019: राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान जयपुर में  नारायण सेवा संस्थान की ओर से दिव्यांगों के लिए दिव्यांग टैलेंट शो और भामाशाह सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में बडी संख्या में दिव्यांग मॉडल्स और भामाशाहों ने हिस्सा लिया। इस दौरान 8-10 दिव्यांग मॉडल्स ने व्हीलचेयर, बैसाखी, कैलीपर और कृत्रिम अंग जैसी अलग-अलग श्रेणियों में प्रतिभा दिखाई।

समारोह में संस्थान से प्राप्त प्रशिक्षण पाए दिव्यांग बच्चों ने नृत्य में फ्री स्टाइल, एरोबिक्स और योग किया । समारोह में जगदीश और योगेश ने शारीरिक कौशल का प्रदर्शन किया। साथ में, संस्थान से दिव्यांग प्रतिभागियों ने कंप्यूटर ट्रेनिंग, मोबाइल रिपेयरिंग, और फैशन डिजाइनिंग और स्विंग मशीन का प्रशिक्षण लिया है।

समारोह में मुख्य अतिथि जिला उपभोक्ता मंच के चेयरमैन श्री महेंद्र शर्मा, प्रसिद्ध समाजसेवी श्री सोहन लाल तांबी, श्री रामजी लाल गुप्ता,श्री राम प्रसाद वेद कार्यक्रम में शामिल हुए।

नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष श्री प्रशांत अग्रवाल ने कहा, नारायण सेवा संस्थान का दिव्यांगों को शारीरिक,सामाजिक और आर्थिक रूप से सशक्त बनाने का लक्ष्य है जिससे हर दिव्यांग  को समाज की मुख्यधारा में लाया जा सके ।

दिव्यांग टैलेंट शो और भामाशाह सम्मान समारोह में 700 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया। वहां मौजूद सभी दर्शक दिव्यांगों के असाधारण हौसले और हुनर को देखकर दंग रह गए।

 

About Manish Mathur