2 जी फीचर फोन सेगमेंट में लावा बना नंबर टू ब्रांड, बाजार हिस्सेदारी दोगुनी, 6 फीसदी से बढ़ कर 13 प्रतिशत पर पहुंची – काउंटरप्वाइंट रिसर्च की रिपोर्ट में खुलासा

जयपुर , 30 अप्रैल, 2019ः लावा इंटरनेशनल लिमिटेड ने फीचर फोन बाजार में अपने मार्केट शेयर में 100 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ जबरदस्त बढ़त दिखाई है और वर्ष 2019 की पहली तिमाही में इसकी बाजार हिस्सेदारी 6 फीसदी से 13 फीसदी तक पहुंच गई है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च की रिपोर्ट में यह खुलासा किया गया है। 2 जी फीचर फोन सेगमेंट में लावा सैमसंग के बेहद करीब पहुंच गया है और अब यह सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी से सिर्फ 2 प्रतिशत दूर है।
काउंटरप्वाइंट टैक्नोलाॅजी मार्केट रिसर्च एक वैश्विक फर्म है और इसे प्रौद्योगिकी, मीडिया और दूरसंचार (टीएमटी) उद्योग में मोबाइल और प्रौद्योगिकी उत्पादों में विशेषज्ञता हासिल है।
काउंटरप्वाइंट के नवीनतम शोध के अनुसार भारतीय फीचर फोन बाजार 400 मिलियन उपयोगकर्ताओं का है। बाजार हिस्सेदारी में इस असाधारण लाभ के साथ, लावा अपने सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय ब्रांडों में से एक है।

फरवरी, 2019 में ही साइबर मीडिया रिसर्च (सीएमआर) ने लावा को भारतीय बाजार में नंबर वन फीचर फोन ब्रांड घोषित किया था। 16 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ लावा चोटी पर पहुंच गया था, जबकि 15 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ सैमसंग और एलवायएफ इसके पीछे थे।
लावा को नंबर वन फीचर फोन ब्रांड घोषित करते हुए सीएमआर ने 1 अप्रेल 2019 को यह ट्वीट किया थाः-

About Manish Mathur