उदयपुर से अपह्त दुल्हन-प्रेमी को जयपुर में पकड़ा

जयपुर 8 मई 2019  उदयपुर शहर से अपहृत दुल्हन मामले में उस वक्त नया मोड आ गया, जब  पुलिस ने दुल्हन और उसके प्रेमी को मंगलवार देर रात जयपुर में पकड़ लिया गया। जयपुर के सिंधी कैंप थाना पुलिस ने आरोपी प्रेमी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार  किया है। सूचना पर उदयपुर पुलिस जयपुर पहुंची और दुल्हन, आरोपित प्रेमी और उसके साथियों को लेकर बुधवार तड़के  उदयपुर चली गई। दुल्हन,उसका प्रेमी व प्रेमी के दोस्त भीलवाड़ा से बस में सवार होकर जयपुर आ रहे थे और उनका यहां पर किसी होटल में टहरने का प्रोग्राम था। लेकिन उदयपुर पुलिस की सूचना पर सिंधी कैम्प थाना पुलिस ने वनस्थली मार्ग से बस को रूकवा कर अपह्त दुल्हन व उसके प्रेमी व साथियों को पकड़ लिया। एक साथी मौका देखकर भाग निकला था जिसे पुलिस ने बाद में पकड़ लिया।
महिला थाना पश्चिम थानाधिकारी प्रीति बेनीवाल ने बताया कि अपह्त दुल्हन व उसका प्रेमी अपने साथियों के साथ बस में सवार होकर भीलवाडा से जयपुर आ रहे थे । उदयपुर पुलिस की सूचना पर दुल्हन, उसके प्रेमी व साथियों को पकड़ लिया गया। मामले की सूचना पर डीसीपी व अन्य आलाधिकारी भी आ गए थे। आरोपी प्रेमी प्रियांक व उसके साथियों की जयपुर में टहरने की योजना थी।
युवती ने परिजनों के नाम लिखा पत्र मिला
 अपह्त दुल्हन का लिखा एक पत्र परिजनों को मिला है जिसमें प्रियांक से लम्बे समय से प्रेम करने व उसी से शादी करने की बात लिखी है। साथ उसने अपने परिजनों को प्रियांक से शादी करने की इच्छा जाहिर करने की भी बात लिखी है। लेकिन परिजनों द्वारा उसे क्षितिज से शादी करने के लिए मजबूर करने के कारण उसके द्वारा ऐसा कदम उठाए जाने की बात कहीं है।
गौरतलब है कि उदयपुर में मंगलवार को फिल्मी स्टाइल में कार व बाइक सवार बदमाश अगवा कर ले गए। बदमाशों ने दुल्हन के पति व कार सवार अन्य लोगों से भी मारपीट की थी और कार में तोडफोड़ कर दी थी।  तीतरडी में शादी के बाद दुल्हन जब दूल्हे के साथ चिंतामणजी की घाटी स्थित अपने ससुराल जा रही थी, तभी सवीना रेलवे फाटक के निकट एक अन्य कार में आए बदमाशों ने नवदंपती की कार रोक ली थी। इसके बाद आरोपितों ने कार में तोडफोड़ और दूल्हे के साथ मारपीट की। फिर दुल्हन को अपनी कार में पटक कर फरार हो गए थे। वारदात की सूचना के बाद परिजनों के साथ समाज के लोगों ने थाने के बाहर एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया था।

About Manish Mathur