ऑनलाइन कार-सोफा खरीदने के नाम पर दो लोगों से सवा लाख की ठगी

जयपुर 10 मई 2019 एक बार फिर ऑनलाइन  कार-सोफा खरीदने के नाम पर दो लोगों से सवा लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। एक मामला विशेष अपराध व साइबर व दूसरा बनीपार्क थाने में दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार  देवी नगर निवासी सीताराम कुमावत ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ विशेष अपराध व साइबर क्राइम थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया है।
जांच-अधिकारी एसआई उदयभान सिंह ने बताया कि ठगी के मामले में परिवादी सीताराम कुमावत की ओर से मामला दर्ज कराया गया है। पीड़ित ने रिपोर्ट में बताया कि उसने ओएलएक्स साइट पर बोलेरो गाड़ी बेचने का विज्ञापन देखा। उस विज्ञापन के जरिए जब संपर्क किया तो गाड़ी बेचने वाले ने खुद को आर्मी से रिटायर्ड अधिकारी बताते हुए करीब एक लाख 15 हजार रूप्ए ऑनलाइन पेमेंट के जरिए ले लिए।  ठगी का पता उसे आरोपी के नम्बरों पर सम्पर्क करने पर लगा,सम्पर्क करने पर आरोपी का नम्बर बंद आया।  पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की है। वहीं पुलिस ने एक बार फिर साइबर ठगों के चंगुल में नहीं फंसने की नसीहत भी दी है।
वहीं बनीपार्क थाना इलाके में जयसिंह हाइवे निवासी मयंक अग्रवाल ने मामला दर्ज करवाया कि उसने अपना सोफा बेचने के लिए ओएलएक्स पर जानकारी डाली थी। किसी ने सोफा खरीदने के लिए सम्पर्क  किया और रुपए डालने के बहाने उसके पेटीएम के माध्यम से दस हजार रुपए निकाल लिए। ठगी का पता उसे पेटीएम से रुपए निकालने पर लगा। इस पर पीड़ित थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।

About Manish Mathur