विदेश में योगा क्लासेज कराने का झांसा देकर युवती से ठगी

जयपुर 02 मई 2019 जवाहर सर्किल थाना इलाके में एक शातिर द्वारा विदेश में योगा क्लासेज कराने का झांसा देकर युवती से ठगी का मामला सामने आया है। युवती ने इस संबंध में योगगुरु के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
पुलिस ने बताया पवनपुरी दित्तीय,सोडाला निवासी अमीता अग्रवाल ने मामला दर्ज कराया है कि करीब सात-आठ महीने पहले वह मालवीय नगर स्थित एक योग क्लासेज में योगा करने जाती थी। वहां का योगगुरु कपिल उसे योग सिखाता था। इस दौरान कपिल के पास मुंबई की कृत गामा कम्पनी के केशु भाई नामक व्यक्ति ने विदेश में योग क्लासेज कराने का  ऑफर दिया। इसके एवज में उसने कपिल को 36 हजार रूपए विदेश जाने के लिए दिए लेकिन कुछ समय बाद ना तो विदेश भेजा गया और ना ही रूपए लौटाए गए। जब कपिल से रुपयों के बारे में तकादा किया तो उसने यह कहकर मना कर दिया रूपए केशु भाई के खाते में डलवाए है वो ही देगा। जिसके बाद थाने जाकर मामला दर्ज कराया गया।
जांच-अधिकारी एएसआई लक्ष्मण राम ने बताया कि युवती के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में केशु भाई ने मालवीय नगर निवासी कपिल से विदेश में योग क्लासेज कराने का झांसा देकर उससे संपर्क साधा था। केशु ने कपिल से उसके शिष्यों को भी 36 हजार रूपए में विदेश ले जाने का  ऑफर दिया था और वहां का खर्चा कम्पनी द्वारा वहन करना एवं लौटकर 36 हजार रूपए खाते में वापिस करने का भी  ऑफर   दिया था। जिसके झांसे में आने के बाद कई लोगों ने केशु के खाते में करीब सात-आठ लाख रूपए डलवा दिए थे। जब रूपए केशु के खाते में  उसने कपिल का फोन उठाना बंद कर दिया एवं कुछ समय बाद फोन बंद कर दिया। फिलहाल केशु गुजरात में किसी मामले में जेल में बंद है। मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

About Manish Mathur