‘वोट मैराथन’ में दौड़े कलक्टर, शत-प्रतिशत मतदान का संदेश दिया

जयपुर 05 मई2019 जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर श्री जगरूप सिंह यादव ने शुक्रवार सुबह जिला निर्वाचन कार्यालय जयपुर की ओर से आयोजित ‘वोट मैराथन’ में दौड़ लगाकर शत-प्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया। उन्होंने आह्वान किया कि लोकसभा चुनावों में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें तथा दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जगरूप सिंह यादव ने ‘वोट मैराथन’ के सहभागियों को सम्बोधित करते हुए आमजन से लोकसभा आमचुनाव-2019 में शतप्रतिशत मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान लगातार ऎसे आयोजनों के माध्यम से मतदाता जागरूकता का अभियान चलाकर मतदान सहभागिता के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इस दौरान ईवीएम और वीवीपैट के माध्यम से मतदान प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी दी गई।
अल्बर्ट हॉल के पीछे (दक्षिण द्वार) से प्रारंभ होकर गांधी सर्किल तक तथा गांधी सर्किल से वापस अल्बर्ट हॉल तक पहुंची वोट मैराथन में धावकों के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने साइकिल एवं मोटर साइकिलों और विंटेज जीपों पर सवार होकर भी हिस्सा लिया। मैराथन समाप्ति के बाद प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे विजेताओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।
वोट मैराथन को जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जगरूप सिंह यादव, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी डॉ. भारती दीक्षित तथा स्वीप सह प्रभारी श्रीमती रेखा सामरिया ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान बड़ी संख्या में मतदान प्रक्रिया से जुड़े कार्मिक और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

About Manish Mathur