साइबर ठगो ने चार खातों से निकाले पौने दो लाख

जयपुर 02 मई 2019 राजधानी में साइबर ठगों द्वारा बैंक अधिकारी बन खातों  की जानकारी लेकर खातों  से रुपए निकालने का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ठगों ने चार लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनके खातों से करीब पौने दो लाख रुपए की नकदी निकाल ली। सभी वारदात का पता मोबाइल पर आए मैसेज से चला तो पीड़ित थाने पहुंच कर मामला दर्ज करवाया।
रामगंज थाना
पुलिस के अनुसार श्रीमाल कॉलोनी रामगंज के रहने वाले हरिमोहन ने मामला दर्ज करवाया कि उसके पास गत दो दिन पहले एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया और खुद को बैंक कर्मचारी बताते हुए खाता अपडेट करने का झांसा देकर खाते की जानकारी ली और कुछ देर बाद ही खाते से 48 हजार रुपए की नकदी निकाल ली। बताया जा रहा है कि यह राशी ठग ने दो बार में निकाली है और ठगी का पता मोबाइल पर आए मैसेज से चला तो वह थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।
प्रताप नगर थाना
पुलिस के अनुसार विज्ञान नगर जगतपुरा के रहने वाले दुष्यन्त सोगरवाल ने मामला दर्ज करवाया कि 27 अप्रेल को उसके मोबाइल पर एक फर्जी कॉल आया, जिसने खुद को क्रेडिट कार्ड विभाग से होना बताया और क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर खाते की जानकारी प्राप्त की और फिर 45 हजार रुपए ऑनलाइन  निकाल लिए। मोबाइल पर आए मैसेज से वारदात का पता चलने पर पीड़ित थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।
लालकोठी थाना
पुलिस के अनुसार साइबर ठगों ने पेटीएम पर ऑफर  देने के बहाने एक युवक को फोन कर खाते को अकांउट से लिंक करने के नाम पर हजारों रुपए की ठगी कर ली। इस संबंध में पीड़ित अजय अग्रवाल निवासी साउथ कॉलोनी निवारु रोड झोटवाडा ने मामला दर्ज करवाया है।
जानकारी के अनुसार पीड़ित के पास 18 अप्रेल को  एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया और पेटीएम पर ऑफर  देने के बहाने  खाते को अकांउट से लिंक करने के नाम खाते की जानकारी ली और सांगोनरी गेट एस बी आई बैंक खाते से 8 हजार 6 सौ रुपए की नकदी ऑनलाइन सफर कर ली।
वहीं लालकोठी थाने में मामला दर्ज करवाया कि  पीड़ित मोहम्मद साबिर निवासी एमडी रोड ने मामला दर्ज करवाया है। उसके मोाबाइल पर 13 अप्रेल को किसी ने फोन किया और खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए पहले तो बातों में फंसाया और फिर खाते की जानकारी लेकर खाते से 80 हजार रुपए की नकदी निकाल ली। पीड़ित को वारदात का पता मोाबाइल पर आए मैसेज से चला तो वह थाने पहुंचा और मामला दर्ज करवाया।

About Manish Mathur