आवारा श्वान के आतंक को लेकर नगर निगम आया हरकत में

जयपुर 14 मई 2019 शहर में आवारा श्वान के आतंक को लेकर नगर निगम प्रशासन ने एक कमेटी का गठन कर दिया है। वहीं दोषी अधिकारियों पशु प्रबंधन व संरक्षण उपायुक्त भौमाराम, प्रभारी चिकित्सक हरेन्द्र चिराणिया व श्वान  को पकडने वाली फर्म को नोटिस जारी किया है। उधर, श्वान के आतंक को लेकर भाजपा के पार्षदों ने निगम आयुक्त को भी ज्ञापन सौंपा। पार्षदों ने जिम्मेदार अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की। निगम आयुक्त से अब तक पकड़े गए श्वानों की संख्या के बारे में जानकारी भी ली।
नगर निगम के मोती डूंगरी जोन व मानसरोवर जोन में पिछले चार-पांच दिनों से आवारा श्वानों ने करीब 20 से अधिक लोगों को काटकर घायल कर दिया। कुछ  मासूमों को श्वानों ने नोंच कर बुरी तरह घायल कर दिया। इस मामले को नगर निगम प्रशासन ने मंगलवार को जिम्मेदार निगम उपायुक्त भौमाराम सैनी, प्रभारी डॉक्टर हरेन्द्र चिराणा  व श्वानों को पकडऩे वाली फर्म को नोटिस जारी कर दिया है। निगम आयुक्त ने नोटिस के माध्यम से तीनों से कारण पूछने के साथ ही कार्रवाई के लिए भी चेताया है। वहीं नगर निगम अतिरिक्त आयुक्त अरुण गर्ग की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई है, जो हर सात दिन में श्वानों  को पकडऩे की कार्रवाई के साथ श्वान घर की मॉनिटरिंग को लेकर होने वाली कार्रवाई को जांचेंगी।
भाजपा पार्षदों ने सौंपा ज्ञापन शहर में बढ़ रहे श्वानों के आतंक को लेकर उपमहापौर मनोज भारद्वाज के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों ने निगम आयुक्त विजयपाल सिंह को ज्ञापन सौंपा। पार्षदों ने श्वानों और बंदरों के आतंक से जनता को राहत दिलाने के साथ जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की।

About Manish Mathur