आईसीआईसीआई बैंक राजस्थान में करेगा ‘महा लोन धमाका’ शिविरों का आयोजन

जयपुर 26 नवंबर 2019 आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ‘महा लोन धमाका’ अभियान के तहत राजस्थान की अपनी विभिन्न चुनिंदा शाखाओं में ऋण शिविर आयोजित करने का एलान किया है। ‘महा लोन धमाका’ अभियान में बैंक के ग्राहक और गैर ग्राहक दोनों हिस्सा ले सकेंगे। इस दौरान दो और चार पहिया वाहनों, ट्रकों, खेती के उपकरण और ट्रैक्टर, गोल्ड लोन और किसान क्रेडिट कार्ड पर रोमांचक आॅफर्स और विशेष पैकेज की एक विस्तृत सीरीज प्रदान की जाएगी।
चुनिंदा शहरों में बैंक की शाखा में सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित इस कैंप में लोग आवश्यक दस्तावेजों के साथ आ सकते हैं और अपने सपनों के उत्पादों को खरीदने के लिए ऑन-द-स्पॉट अप्रूवल के साथ वापस बाहर जा सकते हैं। कैंप में ऑन-द-स्पॉट लोन मंजूर किए जाएंगे और हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड सहित अन्य कंपनियों की तरफ से भी ऋण संबंधी आॅफर प्रदान किए जाएंगे। आसपास के शहरों और गांवों के लोग ‘महा लोन’ कैम्प में एक ही स्थान पर बैंक के सभी प्रोडक्ट्स और सेवाओं की पूरी सीरीज के बारे में भी जानकारी हासिल कर सकेंगे। ऋण लेने पर, ग्राहक एसएमएस के माध्यम से एक प्रश्नोत्तरी में भाग ले सकते हैं। क्विज प्रतियोगिता के शीर्ष 100 विजेताओं को बैंक के सेलिब्रिटी ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान से मिलने का अवसर मिलेगा।

‘महा लोन धमाका’ अभियान के तहत ओसिया, केकड़ी, नसीराबाद, बूंदी, नाथद्वारा, राजसमंद, बांसवाड़ा, डूंगरपुर और जैसलमेर जैसे शहरों में ऋण शिविर आयोजित किए जाएंगे। इनका आयोजन इस वित्तीय वर्ष में देश भर में अर्ध शहरी और ग्रामीण इलाकों में 2000 महा ऋण शिविरों के आयोजन संबंधी बैंक के अभियान के तहत किया जा रहा है।

बैंक की इस पहल के बारे में जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई बैंक के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री अनूप बागची ने कहा, ‘‘हम देश भर में लोगों को ऋण की आसान पहुँच प्रदान करने के उद्देश्य से ‘महा ऋण धमाका’ लाॅन्च करते हुए खुशी का अनुभव कर रहे हैं। इस प्रयास में, हम अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ कॉर्पोरेट्स के वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए देश भर में संभावित ग्राहकों के द्वार पर तत्काल ऋण और ऑन-द-स्पॉट-अप्रूवल का अपना अनूठा प्रस्ताव लेकर आए हैं। हमारा मानना है कि हम जो आॅफर्स लेकर आए हैं, वे ग्राहकों की खुशियों को दोगुना कर देंगे, क्योंकि फाइनेंस तक उनकी पहुंच अब आसान हो जाती है और साथ ही उन्हें वाहन निर्माताओं की ओर से वाहनों पर विशेष सौदे भी मिलते हैं और इसके अलावा उन्हें बॉलीवुड सुपरस्टार से मिलने का एक अनूठा मौका भी मिल सकता है। हमारा लक्ष्य मार्च 2020 के अंत तक लगभग 2000 ऐसे शिविर लगाने का है।‘‘

राजस्थान में लगने वाले महा लोन कैम्प में प्रतिष्ठित ब्रांड्स के वाहनों का डिस्प्ले भी होगा।

‘महा लोन धमाका‘ की प्रमुख खूबियाँः-

दोपहिया, ट्रक और इक्विपमेंट लोन पर मिलने वाले फायदेः
कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं
आसान ईएमआई
दोपहिया वाहन की आॅन-रोड कीमत पर 100 प्रतिशत तक लोन, ट्रक की कीमत पर 95 प्रतिशत तक लोन, इक्विपमेंट व्हीकल की कीमत पर 85 फीसदी तक लोन।

ऑटो लोन, गोल्ड लोन, पर्सनल लोन और ट्रेक्टर लोन पर मिलने वाले फायदेः
ऑटो लोन पर फ्लैट 999 रुपए प्रोसेसिंग शुल्क। व्यक्तिगत ऋण पर 1499 और ट्रैक्टर ऋण पर 2000 रुपए का शुल्क (कर अलग)
हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड सहित वाहन निर्माताओं की ओर से चुनिंदा चार-पहिया मॉडल पर विशेष ऑफर
गाना डाॅट काॅम और सोनी लिव की एक वर्ष की सदस्यता
2 लाख रुपए से ऊपर के गोल्ड लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसदी की कमी।
किसान क्रेडिट कार्ड पर लाभः
प्रोसेसिंग शुल्क में 50 फीसदी की कमी, और तकनीकी और कानूनी सत्यापन कोई शुल्क नहीं
पांच वर्षों के लिए केसीसी ओवरड्राफ्ट सुविधा, वार्षिक समीक्षा के अधीन

अन्य विशेषताएंः-
ऋण लेने पर, ग्राहक एसएमएस के माध्यम से एक प्रश्नोत्तरी में भाग ले सकते हैं। क्विज प्रतियोगिता के शीर्ष 100 विजेताओं को बैंक के सेलिब्रिटी ब्रांड एंबेसडर शाहरुख खान से मिलने का अवसर मिलेगा

About Patrika Jagat