श्रीराम जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के प्रेसीडेंट श्री आफताब अल्वी ‘बैंकाश्योरेंस लीडर ऑफ द ईयर’ से सम्मानित

जयपुर 27 नवम्बर 2019 श्रीराम जनरल इंश्योरेंस कंपनी के प्रेसीडेंट और नेशनल हेड, बैंकाश्योरेंस श्री आफताब अल्वी को एबीपी न्यूज द्वारा प्रस्तुत वल्र्ड बीएफएसआई कांग्रेस अवाड्र्स-2019 के दौरान ‘बैंकाश्योरेंस लीडर ऑफ द ईयर’ अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

बीएफएसआई-2019 पुरस्कार विभिन्न बैंकिंग, वित्त और बीमा सेवाओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को मान्यता देते हैं। यह पुरस्कार रणनीति, सुरक्षा, ग्राहक सेवा और भविष्य की प्रौद्योगिकी चुनौतियों और नवाचारों के आधार पर बीएफएसआई इंडस्ट्री की सर्वोत्तम प्रथाओं पर केंद्रित है।

श्रीराम जनरल इंश्योरेंस के प्रेसीडेंट श्री आफताब अल्वी ने कहा, ‘‘बैंकाश्योरेंस लीडर ऑफ द ईयर अवार्ड हासिल करते हुए मैं बेहद विनम्रता के साथ खुशी का अनुभव कर रहा हूं। आज बीमा उद्योग अभूतपूर्व बदलाव का सामना कर रहा है और सभी बीमाकर्ताओं के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे व्यापार से संबंधित लागत को और अधिक कुशल बनाने के लिए प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करें।‘‘

श्रीराम जनरल इंश्योरेंस जयपुर में मुख्यालय वाला एकमात्र गैर-जीवन बीमाकर्ता है और गैर-जीवन बीमा क्षेत्र में सबसे अधिक लाभदायक और सफल निजी कंपनियों में से एक है।

श्रीराम जनरल इंष्योरेंस के बारे में
श्रीराम जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एसजीआईसीएल) 2008 में अस्तित्व में आई थी। यह 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये के चेन्नई स्थित वित्तीय समूह श्रीराम ग्रुप की जनरल इंश्योरंस इकाई है। कंपनी को मई 2008 में आईआरडीएआई से गैर-जीवन बीमा कारोबार शुरू करने के लिए लाइसेंस प्राप्त हुआ था और जुलाई 2008 में वाणिज्यिक तौर पर ऑपरेशनल लॉन्च किया गया था। कंपनी का व्यवसाय दर्शन ‘आम आदमी‘ की सेवा करना है। कंपनी अभिनव उत्पादों को उपलब्ध कराने और नवीनतम तकनीक को लागू करने के लिए विशेष ध्यान दे रही है।

About Patrika Jagat