नारायण विहार में बैंक ऑफ़ इंडिया के ऊपर महिलाओ व युवाओं के फिटनेस के लिए शिवम् जिम का उद्घाटन

जयपुर 25 जनवरी 2020 नारायण विहार में बैंक ऑफ़ इंडिया के ऊपर महिलाओ व युवाओं के फिटनेस के लिए शिवम् जिम का उद्घाटन हो गया है कपल्स और महिलाओ के लिए विशेष ऑफर दिया जा रहा है


शहर में जिम का चलन तेजी से बढ़ रहा है। युवाओं में जिम जाने का क्रेज है। हर कोई फिट रहना चाहता है। इसके लिए ट्रेनर के मार्गदर्शन में एक्सरसाइज कर रहे हैं। बढ़ती डिमाड के चलते शहर में एक के बाद एक जिम खुल रहे है।

कपल्स और महिलाओ के लिए विशेष ऑफर दिया जा रहा है

शिवम् जिम का उद्घाटन 15 जनवरी को हो गया है और अभी नारायण विहार वासियो के लिए फिटनेस के साथ साथ अपनी सेहत का भी ख्याल रखने का सुनहरा मौका है
संचालक शिवम् ने बताया कि कसरत करने के तरीकों में भी बदलाव हो रहा है। घर, पार्क, मैदान में कसरत करने की बजाए जिम में एक सिस्टम के तहत एक्सरसाइज करना लोगों को ज्यादा भा रहा है। पहले जहा जिम केवल युवाओं के लिए एक फैशन तक सीमित था, वही अब फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देने लगे है। केवल बॉडी बिल्डिंग ही उनका मकसद नहीं है। युवा शरीर को स्वस्थ रखना चाहते हैं। इसलिए उनमें जिम जाने का खासा क्रेज है। वहीं नौकरीपेशा लोगों से लेकर तमाम व्यवसायी भी सुबह शाम जिम जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनके जिम में प्रोफेशनल ट्रेनर जिम में आने वाले लोगो को फिट रहने के लिए ट्रेनिंग देंगे।

अत्याधुनिक मशीने उपलब्ध

शिवम् ने बताया कि शिवम् जिम में तमाम आधुनिक मशीनें है। जॉगर, साइकिल, राइडर, स्पिनर, एबडॉमिनल बेन्च, चेस्ट बेन्च, लेग एक्सटेंशन, शोल्डर प्रेस, डम्बल, वॉकर, रोअर, स्ट्रैच, फ्री वेट, ट्रेडमिल्स, एलिप्टिकल्स आदि मशीनें हैं। इसके अलावा अन्य एसेसरीज भी उपलब्ध है जिसके तहत स्लिमर, फूट मसाजर, बॉडी मसाजर, नेक एंड शोल्डर मसाजर, जंप एरोबिक स्टेप, एडजस्टेबल हेंड ग्रिप, लेटेक्स ट्यूब, एरोबिक स्टेप आदि है।