डीलशेयर राजस्थान में संचालन के लिए सरकार से अनुमोदन पाने वाली पहली ई-काॅमर्स कंपनी बनी

जयपुर, 26 मार्च, 2020ः भारत की सबसे तेज़ी से विकसित होती सोशल ई-काॅमर्स कंपनियों में से एक डीलशेयर को आज पुलिस विभाग, कलेक्टर एवं मुख्यमंत्री कार्यालय से अनुमति मिल गई है कि यह राजस्थान में ज़रूरी चीज़ों की निर्बाध आपूर्ति जारी रख सकती है। इसके साथ डीलशेयर राज्य के ज़िला प्रशासन से आधिकारिक अनुमति पाने वाली पहली ई-काॅमर्स कंपनी बन गई है। इससे राज्य के 17 शहरों एवं नगरों (सभी बाज़ारों) में 5 लाख से अधिक मौजूदा उपभोक्ता तथा बड़ी संख्या में नए उपभोक्ता भी लाभान्वित होंगे।

अधिकारियों से मिले सहयोग पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री विनीत राव, संस्थापक एवं सीईओ, डीलशेयर ने कहा, ‘‘कोविड-19 ने दुनिया भर में अप्रत्याशित स्थिति उत्पन्न कर दी है। इससे लड़ने का एकमात्र तरीका है कि सभी लोग सख्ती से सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंन्सिंग) का पालन करें और घर के भीतर ही रहें। डीलशेयर में हम उपभोरक्ताओं को उनके घर तक ज़रूरी चीज़ें पहुंचाने के लिए प्रयासरत हैं ताकि वे घर पर रहकर सोशल डिस्टेंन्सिंग का पालन कर सकें। हम सरकार के प्रति आभारी हैं, जिन्होंने हमारे इस प्रयास को पहचान कर हमें समर्थन दिया है।’’

‘‘पिछले 2-3 दिन हमारे उपभोक्ताओं के लिए मुश्किल भरे रहे, क्योंकि डिलीवरी पर असर हुआ। हमारे 25 फीसदी उपभोक्ता वरिष्ठ नागरिक हैं, जो मौजूदा स्थिति के लिए अधिक संवेदनशील हैं, उन तक ज़रूरी चीज़ों की आपूर्ति न हो पाना सबसे मुश्किल था। ऐसे में यह अधिकारिक अनुमति राजस्थान के स्थानीय निवासियों, स्थानीय अर्थव्यवस्था तथा स्थानीय निर्माताओं के लिए मददगार होगी।’’ श्री विनीत राव ने कहा।

इस अनुमति के चलते डीलशेयर शहर में अपने 5 लाख उपभोक्ताओं तक ज़रूरी चीज़ों की आपूर्ति पहुंचा सकेगी। उपभोक्ताओं के अलावा, अधिकारियों से मिली यह अनुमति, 100 से अधिक स्वदेशी/ स्थानीय ब्राण्ड्स को भी लाभान्वित करेगी जो अपने प्लेटफाॅर्म पर ज़रूरी चीज़ें जैसे चावल, चीनी, आटा और तेल आदि बेच सकेंगे। इसके अलावा, डीलशेयर शहर में 500 से अधिक रीटेल एवं किराना स्टोर्स को भी सहयोग प्रदान करेगी।

डीलशेयर के बारे में
डीलशेयर एक डिस्रप्टिव सोशल ई-काॅमर्स कंपनी है जो अगले बिलियन यूज़र्स के लिए ई-रीटेल को नए आयाम देने के लिए तत्पर है। इसका मुख्यालय जयपुर में है तथा बैंगलोर, अहमदाबाद और मुंबई में इसके कार्यालय है। डीलशेयर एक हाइपरलोकल ई-रीटेल बिज़नेस है, जिसकी स्थापना 5 सितम्बर 2018 कोें की गई। डीलशेयर वर्तमान में राजस्थान, गुजरात एवं महाराष्ट्र के बड़े और छोटे शहरों में कार्यरत है। डीलशेयर बिज़नेस के डिस्कवरी लैड माॅडल पर काम करती है, जिसके द्वारा उपभोक्ता घरेलू एवं राशन के सामान पर सुपर डील्स का लाभ उठा सकते हैं। इस प्लेटफाॅर्म पर उपलब्ध डील्स अन्य ई-काॅमर्स प्लेटफाॅम्र्स से अलग हैं। विभिन्न श्रेणियों में औसतन 2000 स्टाॅक कीपिंग युनिट्स (एसकेयू) के साथ डीलशेयर रोज़ाना अपने उपभोक्ताओं एवं किराना साझेदारों को तकरीबन 30,000 से 40,000 आॅर्डर्स की डिलीवरी करती है। वर्तमान में डीलशेयर के 150 निर्माता एवं आपूर्तिकर्ता हैं, जिनमें से 70 फीसदी स्थानीय हैं।

About y2ks