गोदरेज सिक्‍योरिटी सॉल्‍यूशंस का हेल्‍थ सिक्‍योरिटी सेगमेंट में प्रवेश

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 11 मई 2020 –  सुरक्षा समाधानों में फ्युचर टेक्‍नोलॉजी की प्रमुख कंपनी गोदरेज सिक्‍योरिटी सॉल्‍यूशंस जीएसएस ने कोविड डिफेंस सिक्‍योरिटी रेंज के प्रोडक्‍ट्स के साथ हेल्‍थ सिक्‍योरिटी सेगमेंट में कदम रखा। उक्‍त रेंज के लॉन्‍च के साथ कंपनी को 60.70 करोड़ रु के राजस्‍व की उम्‍मीद है। हमारे समाज व लोगों की सेवा करने के संकल्‍प के साथ गोदरेज की स्‍थापना हुई थी। उत्‍पादों को इस कोशिश के साथ डिजाइन और लॉन्‍च किया जाता है ताकि मौजूदा चुनौतीपूर्ण आवश्‍यकताओं की पूर्ति कर सकें और विभिन्‍न उद्योगों जैसे कि तेल और गैस बीएफएसआई डिफेंस पुलिस इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर एयरपोर्ट्स सीपोर्ट्स हॉस्पिटल्‍स व अन्‍य की अपूरित मांगें पूरी की जा सकें।

सैनिटाइज़र डिस्पेंसर के साथ विजिगार्ड टर्नस्टाइल और एलिवेटेड बॉडी टेम्परेचर स्क्रीनिंग के लिए डुअल सेंसर थर्मल कैमरा भारत को स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में नए सामान्य के अनुकूल होने में मदद करेगा। भविष्य के उद्योगों को अपने सुरक्षा समाधानों को बढ़ाना होगा क्योंकि स्वास्थ्य संरक्षण की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने में सबसे प्रमुख प्राथमिकता है।

भविष्य के उद्योगों और कार्य.स्थलों को भौतिक और स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए न्यूनतम मानवीय हस्तक्षेप सुनिश्चित करना होगा। टर्नस्टाइल्स की विजी.गार्ड रेंज निर्माण में एक नवाचार के साथ किसी भी आधार के प्रवेश द्वार पर एक सैनिटाइजर डिस्पेंसर के लिए एक प्रावधान प्रदान करता है। इस प्रोडक्‍ट को एमएच के सोशल डिस्‍टेंसिंग के दिशानिर्देशों के अनुरूप डिजाइन किया गया है जो टच फ्री क्रियाविधि को रेखांकित करता है। यह उत्पाद सुरक्षित प्रवेश सुनिश्चित करता है और यह किसी भी ऐसे व्‍यक्ति को प्रवेश करने से रोकता है जिसने अपने हाथों को डिसइंफेक्‍ट नहीं किया हो और इसे मौजूदा गोदरेज टर्नस्टाइल्स और फ्लैप बैरियर्स में भी रेट्रोफिट किया जा सकता है। बेहतर सुरक्षा के लिएए इसे गोदरेज के चेहरे की पहचान प्रणाली और तापमान सेंसिंग के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस विभिन्न राज्य और केंद्रीय स्वास्थ्य प्रतिनियुक्तियों के साथ काम कर रहा है और उन शहरों ध् स्थानों पर ध्यान केंद्रित करेगा जहां सकारात्मक मामलों का प्रतिशत अधिक है। पहले चरण मेंए अस्पतालोंए स्वास्थ्य सुविधाओं और किराने की दुकानों जैसे अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में उपयोग किया जाएगा ताकि स्वच्छता और तापमान की जांच के साथ त्वरित पहुंच सुनिश्चित हो सके।
ये उत्पाद वर्तमान में जीएसएस की मुंबई फैसिलिटी से सीधे उपलब्ध हैं।

गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के वाइस प्रेसिडेंट और बी2बी के प्रमुखए पुष्कर गोखले ने इस पहल पर टिप्पणी करते हुए कहाए ष्ये अभूतपूर्व समय हैं और सुरक्षा क्षेत्र में अग्रणी होने के नातेए राष्ट्र को नए मानक मानदंडों का अभ्यास करने के लिए नवाचार करना और उनकी मदद करना हमारी जिम्मेदारी है। यह उत्पाद नवाचार हमारी डिजाइन टीम के अथक प्रयासों के कारण संभव हुआ है जिन्होंने केवल दो सप्ताह में बाजार की जरूरतों का अध्ययन किया और उत्पादों को तैयार किया। यह देश को सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा की दिशा में एक कदम उठाने और वायरस के प्रसार को कम करने में मदद करेगा। जीएसएस ने सरकारी निकायों के साथ मिलकर उत्पाद को मानदंडों के अनुरूप बनाने के लिए सहयोग किया है ताकि उद्योग जल्दी से तंत्र को अपना सकेंए कोविड.19 के प्रसारण की संभावना कम हो और सही तरीके से पुनः आरंभ करें।

गोदरेज सिक्योरिटी सॉल्यूशंस हमेशा सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने में सबसे आगे रहा है और देश के नागरिकों के हित में काम किया है जब यह संकट से लड़ने के लिए आता है।

गोदरेज सेक्योरिटी सॉल्यूशंस के बारे में
गोदरेज सेक्योरिटी सॉल्यूशंस गोदरेज एंड बॉयस मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड का डिवीजन और 4.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले गोदरेज समूह का हिस्सा है। बिजनेस का पायनियर व लीडर गोदरेज सेक्योरिटी सॉल्यूशंस डिवीजन भारत में सेक्योरिटी सॉल्यूशंस का सबसे बड़ा निर्माता और विक्रेता है। यह कई प्रतिष्ठित बैंकिंग कॉर्पोरेट और सार्वजनिक संस्थानों के लिए सेक्योरिटी सॉल्यूशंस प्रदान करने वाला सबसे बड़ा आपूर्तिकर्ता है। कटेगरी व इंडस्ट्री में पहली बार गोदरेज सेक्योरिटी सॉल्यूशंस डिवीजन को सुपरब्रांड के स्टेटस से सम्मानित किया गया है। इसने होम सेगमेंट में श्सबसे पसंदीदा ब्रांडश् का अवॉर्ड भी जीता है। डिवीजन द्वारा फिलहाल मध्य पूर्व एशियाए दक्षिण पूर्व एशियाए पूर्व एशियाए पूर्वी अफ्रीका अमेरिका यूरोप और सार्क देशों सहित 45 से अधिक देशों में अपने उत्पादों का निर्यात किया जाता है।

About Manish Mathur