चिकित्सा मंत्री से सेंट्रल टीम की मुलाक़ात कोरोना रोकथाम कार्याे की सराहना

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 3 जून 2020 – चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा से बुधवार को केंद्रीय संयुक्त सचिव श्री राजीव ठाकुर के नेतृत्व में आयी सेंट्रल टीम ने भेंट की। टीम ने प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए किए गए कार्यों की सराहना की।

डॉ. शर्मा ने टीम को प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए किये गए प्रयासों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने प्रदेश में कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, कवरन्टीन सुविधाओं, कोरोना टेस्ट सुविधाओं सहित अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। कोरोना के दौरान सामान्य चिकित्सा सुविधाओं के लिए 550 मोबाइल वेन्स संचालित करने के साथ ही टेलीमेडिसिन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमाें का प्रभावी क्रियान्वयन किया जा रहा है। निरोगी राजस्थान अभियान का श्रीगणेश किया गया है।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि प्रदेश में स्वास्थ्य के आधार भूत ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए व्यापक कार्यवाही की जा रही है। विधायक कोष का उपयोग 2 वर्ष के लिए केवल स्वास्थ्य सेवाओं पर व्यय होगा। स्वास्थ्य के आधारभूत ढांचे को मजबूत बनाने के संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति व प्रशिक्षण पर ध्यान दिया गया है। प्रदेश में 735 चिकित्सकों की नियुक्ति के बाद आज ही 2 हजार चिकित्सकों की भर्ती हेतु विज्ञप्ति जारी की गई है। साथ ही 12 हजार से अधिक पैरा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति की गई है।

इस अवसर पर टीम सदस्य डॉ. तंजिन डिकिड एवं डॉ.संजय मट्टू के साथ ही एमडी एनएचएम श्री नरेश ठकराल, अतिरिक्त निदेशक डॉ. रवि शर्मा भी मौजूद थे।

 

About Manish Mathur