आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने शुरू की सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 19 जून 2020 – आईसीआईसीआई होम फाइनेंस (आईसीआईसीआई एचएफसी) ने सरल – अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना शुरू की है। शहरी और ग्रामीण इलाकों में गृह वित्त सुविधाएं प्रदान करना योजना का उद्देश्य है।  महिलाएं, कम और मध्यम आय वर्गों और सालाना अधिकतम 6 लाख रुपयों तक की आमदनी वाले आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए इस योजना को बनाया गया है।  सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन में ब्याज दर 7.98% से शुरू होता है और इसमें ज्यादा से ज्यादा 20 सालों के लिए लोन लिया जा सकता है। जिन ग्राहकों के पहले से लोन हैं वे भी अपने लोन को आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन योजना में परिवर्तित कर सकते हैं।

 ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को घर की मालिकी मिले इस उद्देश्य से आईसीआईसीआई एचएफसी की सरल लोन योजना में देश के ग्रामीण इलाकों में 3 लाख से 6 लाख रुपयों तक की पारिवारिक आय वाले आवेदकों के लिए घर महिला के नाम पर होना अनिवार्य किया गया है।  इच्छुक ग्राहक किसी भी ब्रांच में जाकर केवाईसी कागजात, आय के सबूत और घर के कागजात पेश करके लोन के लिए आवेदन दे सकते हैं। www.icicihfc.com पर लॉगइन करके भी इस प्रक्रिया को शुरू किया जा सकता है। 31 मार्च 2021 तक प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत सरल लोन आवेदकों को हर घर के लिए 2.67 लाख रुपयों तक की ब्याज सबसिडी भी मिल सकती है।

 आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के एमडी और सीईओ श्री. अनिरुद्ध कमानी ने सरल लोन के बारे में बताया, ग्राहकों को उनके सपनों का घर वास्तव में खरीदने के लिए सरल और किफायती वित्तीय सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हमने हमारे पोर्टफोलियो में सरल अफोर्डेबल हाउसिंग लोन यह नयी योजना शुरू की है। इस योजना के जरिए हम देश की ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को गृहिणी होने के साथ-साथ घर की मालिकी भी पाने में सक्षम करने की आशा रखते हैं।”    

अलग-अलग ज़ोन्स में आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की 137 ब्रांचेस फिर से शुरू हो चुकी हैं और हर ब्रांच में कंपनी द्वारा सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए कई एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं। ब्रांच में प्रवेश करने से पहले हर कर्मचारी और दूसरे सभी लोगों का टेम्प्रेचर स्क्रीनिंग, ऑफिस में सार्वजानिक जगहों की नियमित रूप से सफाई, कई जगहों पर सैनीटाइजर्स रखना और कर्मचारियों द्वारा पूरे समय मास्क्स पहने रखना आदि कड़े एहतियात बरते जा रहे हैं।

About Manish Mathur