स्‍टार हेल्‍थ एंड एलाइड इंश्‍योरेंस ने करूर वैश्‍य बैंक के ग्राहकों को स्‍वास्‍थ्‍य बीमा प्रदान करने हेतु बैंक के साथ करार किया

Edit-Rashmi Sharma

जयपुर 06 जुलाई 2020 – दुनिया भर के लोग स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंतित हैं। अभी खासकर कोविड-19 के प्रकोप के चलते दुनिया भार लाखों लोगों की जानें चली जाने के बाद, स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर बेहद सतर्क हो जाना स्‍वाभाविक ही है। भारत की प्रमुख स्‍टैंडअलोन स्‍वास्‍थ्‍य बीमा कंपनी, स्‍टार हेल्‍ड एंड एलाइड इंश्‍योरेंस ने करूर वैश्‍य बैंक के साथ एक महत्‍वपूर्ण करार किया है। इस करार के जरिए, स्‍टार हेल्‍थ द्वारा बैंक के ग्राहकों के लिए नये-नये स्‍वास्‍थ्‍य बीमा समाधान उपलब्‍ध कराये जायेंगे।

 इस करार के जरिए, करूर वैश्‍य बैंक के सभी ग्राहक डिजिटल माध्‍यम से न केवल स्‍टार हेल्‍थ एंड एलाइड इंश्‍योरेंस के उपयुक्‍त स्‍वास्‍थ्‍य बीमा प्‍लान खरीद सकेंगे, बल्कि सभी मूल्‍यवर्द्धित सेवाओं जैसे कि ”स्‍टार वेलनेस” और ”टॉक टू स्‍टार” के जरिए टेली हेल्‍थ कंसल्‍टेशन का भी लाभ ले सकेंगे।

 बैंक के ग्राहक, देश भर में बैंक के समूचे शाखा नेटवर्क में इसके द्वारा नियुक्‍त आईआरडीएआई प्रमाणित एवं प्रशिक्षित विशिष्‍ट व्‍यक्तियों के जरिए भी उक्‍त समाधान खरीद सकते हैं।

 करार के बारे में, स्‍टार हेल्‍थ एंड एलाइड इंश्‍योरेंस कंपनी लि. के प्रबंध निदेशक, श्री आनंद रॉय ने बताया, कोविड-19 महामारी ने सभी के लिए स्‍वास्‍थ्‍य बीमा कवर को अत्‍यावश्‍यक बना दिया है। हमें करूर वैश्‍य बैंक के साथ मिलकर बैंक के ग्राहकों के लिए आवश्‍यकतानुरूप व्‍यापक तरह की स्‍वास्‍थ्‍य बीमा पॉलिसीज उपलब्‍ध कराने की खुशी है।

 करूर वैश्‍य बैंक के प्रेसिडेंट व चीफ ऑफिशिएटिंग ऑफिसर, श्री जे. नटराजन ने कहा, ”करूर वैश्‍य बैंक को स्‍टार हेल्‍थ एंड एलाइड इंश्‍योरेंस के साथ सहयोग करने की प्रसन्‍नता है। भारत की पहली स्‍टैंडअलोन स्‍वास्‍थ्‍य बीमा कंपनी होने के नाते, उनके उत्‍पाद बेहद उपयोगी होते हैं। हमें पक्का विश्‍वास है कि हमारे ग्राहकों को वो न केवल किफायती बीमा उत्‍पाद उपलब्‍ध करायेंगे बल्कि दावों का त्‍वरित निपटारा भी सुनिश्चित करेंगे।

स्टार हेल्थ ऐंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के विषय में

स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने 2006 में अपने कार्यों की शुरुआत भारत की पहली स्टैंडअलोन हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के रूप में की, जिसमें स्वास्थ्य, व्यक्तिगत दुर्घटना और प्रवासी यात्रा बीमा में व्यावसायिक हित थे। सेवा उत्कृष्टता, उत्पाद नवाचार और अपने सभी ग्राहकों के लिए बढ़ाया मूल्य पर ध्यान देने के साथ, स्टार हेल्थ पर भरोसा किया गया है कि 5 मिलियन से अधिक परिवारों ने रु। 2019-20 के दौरान 6862.43 करोड़। स्टार हेल्थ के पास वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए महत्वाकांक्षी योजनाएं हैं। बैंकेश्‍योरेंस क्षेत्र में इस तरह की साझेदारी आगे चलकर गहरी पैठ बनाने की योजना को आसान बनाएगी। जानकारी के लिए कृपया देखें: http://www.starhealth.in/

करूर वैश्‍य बैंक के बारे में

करूर वैश्‍य बैंक इसके साथ 100+ साल की परंपरा रखता है और फिर भी यह युवा है जो बैंकिंग उद्योग में तेजी से बदलते परिदृश्य के अनुकूल है। करूर वैश्‍य बैंक की शुरुआत वर्ष 1916 में तमिलनाडु के करूर में हुई थी। बैंक शुरू से ही मुनाफा कमा रहा है और लाभांश को निर्बाध रूप से घोषित करता रहा है। बैंक के पास मजबूत जोखिम प्रबंधन प्रणाली है और कॉर्पोरेट प्रशासन के सिद्धांतों का पालन करता है। बैंक उद्योग में चुनौतियों का सामना करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित है और एक शीर्ष एक-स्टॉप-शॉप-टेक तकनीकी वित्तीय सुपरमार्केट के रूप में उभरता है। करूर वैश्‍य बैंक अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन उत्पादों और सेवाओं को लाने के लिए अपने प्रयासों को जारी रखेगा, जो तकनीकी बैंक के रूप में उभर कर सामने आएगा जो बैंक को स्मार्ट तरीके से प्रवेश द्वार प्रदान करता है। केवीबी वर्तमान में 780 शाखाओं के नेटवर्क के माध्यम से 7 मिलियन से अधिक व्यक्तिगत ग्राहकों और 2223 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले 2223 के एटीएम + कैश रिसाइकल नेटवर्क के माध्यम से सेवाएं प्रदान करता है।

About Manish Mathur