डिजिटल चैनलों का उपयोग करते हुए बिजनेस को और मजबूत करेगी श्रीराम जनरल इंश्योरेंस कंपनी

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 29 सितम्बर 2020 -प्रमुख बीमा प्रदाता कंपनी श्रीराम जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एसजीआई) ने डिजिटलीकरण को अपनाते हुए, डिजिटल चैनलों के माध्यम से 70 फीसदी कारोबार कारोबार में सफलता हासिल की है। वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए, कंपनी अपने ग्राहक के प्रति एक स्पष्ट उद्देश्य के साथ आगे आई है, वह उद्देश्य विभिन्न टेक्नोलॉजी के माध्यम से ग्राहकों को अपनी सर्वश्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करना है।

श्रीराम जनरल इंश्योरेंस डिजिटलीकरण पर ध्यान केंद्रित करके और नवीनतम तकनीकों के कार्यान्वयन के लिए विभिन्न डिजिटल और ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर अपनी उपस्थिति को मजबूत करके अपना रास्ता बना रही है जो ग्राहकों को विभिन्न बीमा सेवाओं से लाभान्वित करने में मदद करेगा और इस तरह व्यापार को बढ़ने में मदद करेगा। डिजिटल पुश के माध्यम से, श्रीराम जनरल इंश्योरेंस, ने डिजिटल मोड का उपयोग करके अपनी प्रमुख प्रक्रिया को स्वचालित बनाने पर ध्यान केंद्रित किया है, चाहे वह वाहनों का अंतर्ग्रहण हो, सहज और त्वरित पाॅलिसी निर्माण हो या प्रीमियम का कलेक्शन हो। गूगल, आॅरेकल, एसएपी और नोवाक टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस (एनटीएस) जैसे विभिन्न वैश्विक टैक्नोलाॅजी कंपनियों के साथ टाईअप ने श्रीराम जनरल इंश्योरेंस की कुल परिचालन क्षमता और ग्राहकों की संतुष्टि को बढ़ावा देने में मदद की।

श्रीराम जनरल इंश्योरेंस के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री नीरज प्रकाश ने कहा, ‘महामारी का यह दौर वास्तव में हमारे लिए डिजिटल आउटरीच के मामले में गेम चेंजर साबित हुआ है। आज, डिजिटल तकनीकी ने न केवल हमें मजबूत किया है, बल्कि उपभोक्ता संतुष्टि के मामले में भी शानदार प्रतिक्रिया मिली है। हमें विश्वास है कि आने वाले भविष्य में हम हमारी ओर से दी जाने वाली लगभग सभी सेवाओं में अधिक तकनीकी स्वचालन को शामिल करने में सक्षम होंगे।’

सेवाएं देने में डिजिटल ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए, श्रीराम जनरल इंश्योरेंस विभिन्न पहलुओं जैसे अंडरराइटिंग, क्लेम, एक्ट्यूरी, कस्टमर सर्विसेज, अकाउंट्स, आदि के संदर्भ में अपनी टीम को इन-हाउस सपोर्ट प्रदान करने का दावा कर रही है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए डिजिटलीकरण के तहत विभिन्न कार्यों और प्रक्रियाओं पर शिक्षित करने की अन्य पहल भी की है।

श्रीराम जनरल इंश्योरेंस के बारे में

श्रीराम जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एसजीआईसीएल) 2008 में अस्तित्व में आई थी। यह 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये के चेन्नई स्थित वित्तीय समूह श्रीराम ग्रुप की जनरल इंश्योरंस इकाई है। कंपनी को मई 2008 में आईआरडीएआई से गैर-जीवन बीमा कारोबार शुरू करने के लिए लाइसेंस प्राप्त हुआ था और जुलाई 2008 में वाणिज्यिक तौर पर ऑपरेशनल लॉन्च किया गया था। कंपनी का व्यवसाय दर्शन ‘आम आदमी‘ की सेवा करना है। कंपनी अभिनव उत्पादों को उपलब्ध कराने और नवीनतम तकनीक को लागू करने के लिए विशेष ध्यान दे रही है।

About Manish Mathur