देश अपनायें का ट्रूथ टॉक्‍स, जस्टिस बी एन श्रीकृष्‍णा के साथ शनिवार, 3 अक्‍टूबर, 2020,11.00 बजे पूर्वाह्न

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 25 सितम्बर 2020 -देश अपनायें सहयोग फाउंडेशन, प्रख्‍यात न्‍यायाधीश जस्टिस बी एन श्रीकृष्‍णा के साथ ट्रूथ टॉक्‍स के अपने दूसरे इंस्‍टॉलमेंट में आपको आमंत्रित करता है, जिसमें एक बार फिर से सत्‍य पर से पर्दा उठाया जायेगा। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश ने कई आयोगों का नेतृत्व किया है, जिनमें प्रमुख हैं – मुंबई दंगों की जाँच, तेलंगाना के गठन का निर्णय लेने में मदद करना और गोपनीयता कानून बनाना। वह वर्तमान में सेक्टर लेजिस्लेटिव रिफॉर्म्स कमीशन के चेयरपर्सन हैं और सबसे जटिल मामलों में आर्बिट्रेटर के बाद बहुत कुछ मांगते हैं।

सत्य विज्ञान फाउंडेशन और एनाम समूह के सह-संस्‍थापक, वल्लभ भंसाली की पहल ट्रूथ टॉक्‍स, उन लोगों के परिप्रेक्ष्य का पता लगाने का प्रयास करता है, जिन्होंने सत्य के साथ बहुत प्रयोग किया है। वेबिनार ने प्रकृति को सबसे शक्तिशाली घटना के रूप में बेहतर समझने के लिए डिज़ाइन किया है, केवल नैतिक मूल्य या कानूनी दायित्व से अधिक।

श्रृंखला का पहला अध्याय श्री नारायण मूर्ति के साथ आयोजित किया गया था, जहां उन्होंने ईमानदारी, पारदर्शिता और अखंडता के मूल्य को साझा किया। देश अपनायें फाउंडेशन, समाज के हित के लिए इस तरह की वार्ता और चर्चा आयोजित करने का इरादा रखता है। श्रृंखला का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों के कई अन्य प्रकाशकों के साथ इनका आयोजन करना है, जो अपने काम और ईमानदारी के जीवन के लिए अच्छी तरह से सम्मानित हैं।

श्रृंखला के मेजबान सोमशेखर सुंदरसेन हैं जो अर्थशास्त्र और प्रशासनिक कानून के क्षेत्र में मुकदमेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। यह सत्र शनिवार, 3 अक्टूबर 2020 को सुबह 11:00 बजे उनके यूट्यूब चैनल पर लाइव आयोजित किया जाएगा।

 

About Manish Mathur