जयपुर के प्रतिष्ठित समाजसेवी एवं व्यापारी वीरेन्द्र अग्रवाल की मृत देह एसएमएस मेडिकल कॉलेज को किया डोनेट

Edit-Dinesh Bhardwaj
जयपुर, 21 सितंबर 2020 – जयपुर के प्रतिष्ठित व्यापारी, प्रसिद्ध समाजसेवी और अनेक वर्षों से गायत्री परिवार के निष्ठावान कार्यकर्ता, श्री वीरेन्द्र प्रसाद अग्रवाल की देह को मृत्युपरान्त शनिवार को एसएमएस मेडिकल कॉलेज को डोनेट कर दिया गया। उनकी मृत देह एसएमएस मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत विद्यार्थियों की रिसर्च वर्क में योगदान देगी। यह कदम निश्चित रूप से समाज में अन्य लोगों को भी देहदान के लिए प्रेरित करेगा। श्री वीरेन्द्र की मृत्यु 18 सितंबर को शाम को हो गई थी, संयोगवश यह उनका 83वां जन्मदिवस भी था।

श्री अग्रवाल ने देहदान का संकल्प अपने 75वें जन्मदिवस के अवसर पर ले लिया था। इससे पूर्व उन्होंने अपनी धर्मपत्नी स्वर्गीय श्रीमती सीतादेवी का भी अप्रैल 2017 में देहदान किया था।

श्री अग्रवाल के निधन पर संवेदनाएं एवं शोक व्यक्त करने वालों में भूतपूर्व लोकायुक्त, श्री एस.एस कोठारी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि जयपुर में इंडिया मोटर ऐजेन्सीज जैसे अनेक प्रतिष्ठान सफलतापूर्वक स्थापित करने वाले श्री अग्रवाल ने अपना सम्पूर्ण जीवन समाज कल्याण और मानवता के उत्थान को समर्पित कर दिया था। गायत्री परिवार द्वारा चलाए जा रहे युग निर्माण आन्दोलन में उनकी पहचान भामाशाह की थी। जयपुर में 1992 में गायत्री परिवार द्वारा आयोजित अश्वमेघ यज्ञ के प्रमुख संयोजक की भूमिका अदा की थी।

About Manish Mathur