फेनेस्टा ने अपने अभियान #KeepTheOutsideOutsideForever के लिए लाॅन्च की हास्य फिल्म

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 13 अक्टूबर 2020 -भारत में खिड़कियों और दरवाज़ों के अग्रणी ब्राण्ड (131 साल से अधिक पुराने डीसीएम श्रीराम की एक युनिट) फेनेस्टा ने आज अपने अभियान #KeepTheOutsideOutsideForever के लिए नई ब्राण्ड फिल्म ‘सिर्फ दो दिन के लिए’ का लाॅन्च किया है। ब्राण्ड के उच्च गुणवत्ता के खिड़कियों और दरवाज़ों के फीचर्स के बारे में जागरुकता बढ़ाना इस अभियान का उद्देश्य है, जिन्हें खासतौर पर नाॅइस इन्सुलेशन, उर्जा संरक्षण, धूल से बचाव एवं मौसम से बचाव के लिए डिज़ाइन किया जाता है।

घर के बाहर की दौड़-भाग के बीच हम अपने घर में शांत महसूस करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि हमारे घर साफ और चमकदार बने रहें। बाहरी चीज़ें जैसे शोर, धूल, बारिश और हवा के कारण अक्सर घरों में गंदगी मच जाती है और इन सब चीज़ों को घर से बाहर रखने के लिए कोशिश करनी पड़ती है। भारत में उच्च गुणवत्ता के खिड़कियों और दरवाज़ों में अग्रणी फेनेस्टा के विंडो और डोर सिस्टम घरों को शोर, हवा और पानी से सुरक्षित रखने में सफल हुए हैं और घर को आरामदायक बना रहे हैं।

फेनेस्टा द्वारा पेश किया गया ब्राण्ड का नया अभियान ‘Keep the outside, outside forever इन सभी मुद्दों पर रोशनी डालता है और ब्राण्ड के आश्वासन की पुष्टि करता है। यह अभियान उपभोक्ताओं को ब्राण्ड के फायदों के बारे में जागरुक बनाता है और बताता है कि कैसे बेहतरीन डिज़ाइन के दरवाज़े और खिड़कियां आपको मन की शांति दे सकते हैं।

अभियान के पहले चरण की शुरूआत माइक्रो-इन्फ्लुएन्सर्स के साथ हुई, जिसमें लोगों और समुदायों का एक समूह एक बातचीत के द्वारा ब्राण्ड की विशेषताओं के बारे में जागरुकता बढ़ाता है।

ब्राण्ड ने आज एक काॅमिकल डिजिटल फिल्म ‘सिर्फ दो दिन के लिए’ का अनावरण किया है, जिसमें दर्शाया गया है कि जब आप लम्बी छुट्टी के बाद वापस घर लौटते हैं तो घर कितना गंदा और धूल-मिट्टी से भरा होता है। इस फिल्म में शर्मा जी- एक युवा, दोस्ताना, प्रिय पड़ौसी के किरदार में हैं। शर्मा जी को डर लगता है अगर उन्हें दो दिन से ज़्यादा अपने घर से दूर जाना पड़े। इसलिए वे ‘सिर्फ दो दिन के लिए’ ही अपनी छुट्टी की योजना बनाते हैं, फिल्म उनकी हास्यास्पद और असहज स्थिति पर रोशनी डालती है। फिल्म में दिखाई गई शर्माजी की समस्या, सभी आम लोगों की समस्या है। अंत में फिल्म दर्शााती है कि कैसे शर्मा जी की परेशानी फेनेस्टा के माध्यम से हल हो जाती है।

महामारी के बीच, ब्राण्ड टीम और एजेन्सी ने ज़ूम के माध्यम से फिल्म की शूटिंग की। अंत में फिल्म आज के दौर में अनावश्यक यात्रा न करने का सुझाव भी देती है।

क्रिएटिव चुनौतियों एवं आइडिया के बारे में बात करते हुए सुस्मिता नाग- मार्केटिंग हैड फेनेस्टा ने कहा, ‘‘खिड़कियां खरीदते समय अक्सर लोग सिर्फ रोशनी और वेंटीलेशन पर ही ध्यान देते हैं। एक अच्छी खिड़की वास्तव में बहुत अधिक उपयोगी हो सकती है, जिसके फायदे आम उपभोक्ता को ज्ञात नहीं है। उपभोक्ताओं को इसी विषय पर जागरुक बनाने के लिए हमने शर्मा के किरदार के माध्यम से हर परिवार केे सामने आने वाली समस्याओं और इनके समाधान पर रोशनी डालने की कोशिश की है।’’

एक उपभोक्ता उन्मुख ब्राण्ड होने के नाते फेनेस्टा ने उपभोक्ताओं के साथ बातीचत कर, उनकी समस्याओं एवं फेनेस्टा प्रोडक्ट्स के बारे में उनके अनुभवों को समझने के बाद इस अभियान की अवधारणा तैयार की है। ‘उपभोक्ता-उन्मुख’ दृष्टिकोण हमेशा से ब्राण्ड की सभी गतिविधियों का मुख्य आधार रहा है और इस अभियान के माध्यम से एक ऐसी समस्या एवं इसके समाधान पर रोशनी डालने का प्रयास किया गया है, जिसका सामना हम सभी को अपने जीवन में करना पड़ता है।

उन्होनंे अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, ‘‘ब्राण्ड अपने वादे के अनुरूप भरोसेमंद एवं वास्तविक सेवाएं प्रदान करता रहा है। फिल्म में भी इसे बेहतरीन तरीके से दर्शाया गया है। हम लोगों को इस बारे में जागरुक बनाना चाहते हैं कि हर सभी ऐसे माहौल में रहते हैं जहां शोर, धूल और प्रदूषण रोज़मर्रा के जीवन का हिस्सा बन चुके हैं, फेनेस्टा इन सभी समस्याओं को हल कर हमारे जीवन की गुणवत्ता में सुधार ला सकता है।’’

फेनेस्टा का अभियान ‘Keep the outside, outside forever’ घर को बाहरी चीज़ों से मुक्त रखने और इसे आदर्श घर बनाने के ब्राण्ड के वादे एवं प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

फिल्म के लिए लिंक: https://youtu.be/85xweKoOYDg

About Manish Mathur