हार्ले-डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार के लिए अनुबंध की घोषणा की

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 28 अक्टूबर 2020 – लेजेंडरी मोटरसाइकल विनिर्माता हार्ले डेविडसन इंक. और यूनिट वॉल्‍यूम्‍स के लिहाज से मोटरसाइकल एवं स्‍कूटर बनाने में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने आज भारत में साथ मिलकर आगे बढ़ने की घोषणा की है। ये दोनों कंपनियां देश में एक साथ नए सफर की शुरुआत करेंगी।

वितरण अनुबंध के अनुसार, हीरो मोटोकॉर्प हार्ले डेविडसन की मोटरसाइकिलों की बिक्री एवं सर्विस करेगा और ब्रांड-एक्‍सक्‍लूसिव हार्ले डेविडसन डीलरों के नेटवर्क एवं हीरो के मौजूदा डीलरशिप नेटवर्क के माध्‍यम से हार्ले डेविडसन के पार्ट्स एवं एसेसरीज तथा जनरल मर्चेंडाइज राइडिंग गियर व एपरेल की बिक्री करेगा।

लाइसेंसिंग अनुबंध के हिस्‍से के तौर पर, हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन ब्रांड नेम के तहत प्रीमियम मोटरसाइकिलों की श्रृंखला का विकास कर उसकी बिक्री करेगा।

इस निर्णय से हार्ले-डेविडसन के बिजनेस ओवरहॉल, द रिवायर और भारत में इसके बिजनेस मॉडल को बदलने के लिए सितंबर में की गई कंपनी की घोषणा के अनुरूप हैं।

यह व्‍यवस्‍था भारत में कंपनियों और राइडर्स दोनों के लिए परस्‍पर रूप से फायदेमंद होगी। यह अनुबंध आइकॉनिक हार्ले-डेविडसन ब्रांड को हीरो मोटोकॉर्प के मजबूत वितरण नेटवर्क और ग्राहक सेवा के साथ लेकर आएगा।

About Manish Mathur