‘सतर्क भारत, समृद्ध भारत‘ के संकल्प के साथ एनटीपीसी में ‘सतर्कता जागरूकता सप्ताह‘ की शुरुआत

Editor-Manish Mathur

जयपुर 29 अक्टूबर 2020 – देश की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादक कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड में ‘सतर्क भारत, समृद्ध भारत‘ के संकल्प के साथ 27 अक्टूबर से 2 नवंबर 2020 तक ‘सतर्कता जागरूकता सप्ताह -2020‘ मनाया जा रहा है। सतर्कता जागरूकता सप्ताह से संबंधित कार्यक्रम एनटीपीसी के विभिन्न संयंत्रों और कार्यालयों में भी आयोजित किए जा रहे हैं।

सतर्कता जागरूकता सप्ताह की शुरुआत एनटीपीसी के वरिष्ठ प्रबंधन द्वारा जीवन के सभी क्षेत्रों में सतर्कता को बढ़ावा देने और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का संकल्प लेने के साथ हुई। इस दौरान कोविड- 19 से संबंधित सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया गया।

एक खास विजन और आदर्शों के साथ संचालित होने वाले संगठन के रूप में एनटीपीसी की हमेशा यही कोशिश रही है कि ऊंचे आदर्शों और नैतिकता के साथ उत्कृष्टता को हासिल किया जाए।  एनटीपीसी का प्रयास रहा है। सतर्कता जागरूकता सप्ताह के माध्यम से एनटीपीसी एक बार फिर ‘आत्मनिर्भर भारत‘ के निर्माण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराएगा। इस प्रक्रिया में एनटीपीसी अपने कार्यों को लेकर अपने हितधारकों और समाज के प्रति पूरी तरह सतर्क और पारदर्शी बने रहने के लिए प्रतिबद्ध है। एनटीपीसी के सतर्कता विभाग ने कंपनी की सभी प्रक्रियाओं के साथ अपने कार्य को संबद्ध करने के लिए ईमानदारी से प्रयास किया है। इस बारे में फिल्मों, रेडियो जिंगल्स और सोशल मीडिया मैसेजिंग का इस्तेमाल किया जा रहा है और संदेशों को बड़े पैमाने पर प्रचारित करने के लिए साझा किया जा रहा है।

सतर्कता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एनटीपीसी अपने कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए क्विज, भाषण स्पर्धा, निबंध और पेंटिंग प्रतियोगिताओं जैसे विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेगा। इस मुद्दे पर जागरूकता बढ़ाने के लिए विभिन्न सामाजिक अभियान भी चलाए जाएंगे। सतर्कता जागरूकता सप्ताह के महत्व पर बाहरी और आंतरिक दोनों हितधारकों को शिक्षित करने के लिए एनटीपीसी पावर स्टेशनों पर बैनर और पोस्टर प्रदर्शित किए जाएंगे।