मल्टी-सरफेस के लिए पीरामल फार्मा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स डिवीजन का ट्राई-एक्टिव कीटाणुनाशक स्प्रे कोविड -19 वायरस के खिलाफ 1 मिनट में 99.9 प्रतिशत प्रभावी है

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 28 अक्टूबर 2020 पीरामल फार्मा लिमिटेड के कंज्यूमर प्रोडक्ट्स डिवीजन ने आज घोषणा की कि मल्टी-सरफेस के लिए इसका ट्राई-एक्टिव कीटाणुनाशक स्प्रे कोविड -19 वायरस के खिलाफ 1 मिनट में 99.9 प्रतिशत प्रभावीहै। एक स्वतंत्र और मान्यता प्राप्त अमेरिकी लैब ने इस स्प्रे का परीक्षण किया है और इसे कोविड -19 वायरस पर तेजी से कार्रवाई के साथ-साथ इसके असर के लिए साबित किया है।

 ट्राई-एक्टिव कीटाणुनाशन स्प्रे का उपयोग विभिन्न प्रकार की सख्त और मुलायम सरफेस को कीटाणुरहित करने के लिए किया जा सकता है। डिलीवरी पार्सल, कार के अंदरूनी नॉन-लेदर हिस्से, जूते, ग्लास टेबल टॉप, डोर हैंडल और नॉब्स, लिफ्ट बटन, बच्चों के खिलौने और साइकिल, और साटन कपड़े, सोफे, पर्दे और गद्दे इत्यादि चीजों को इस स्पे्रे की सहायता से कीटाणुरहित किया जा सकता है। इसके नियमित उपयोग से फंगस और फफूंद को भी खत्म किया जा सकता है। यह स्प्रे 3 प्रकार की पैकिंग में उपलब्ध है- 100 मिलीलीटर (ले जाने के लिए सुविधाजनक), 230 मिलीलीटर (मध्यम) और 500 मिलीलीटर (बड़ा साइज)। यह बेहद किफायती कीमतों पर उपलब्ध है।

 पीरामल फार्मा लिमिटेड की डायरेक्टर सुश्री नंदिनी पीरामल ने कहा, ‘‘कोविड -19 के खतरे को देखते हुए और इसके बाद चारों ओर उपजी अनिश्चितता के साथ, व्यक्तिगत स्वच्छता और पर्यावरण स्वच्छता के रूप में सेनिटाइजेशन और कीटाणुनाशक उत्पादों की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। पीरामल फार्मा लिमिटेड के कंज्यूमर प्रोडक्ट्स डिवीजन ने अपने ग्राहकों की विभिन्न निजी और घरेलू जरूरतों को पूरा करने के लिए ट्राई-एक्टिव प्रोडक्ट्स की रेंज लाॅन्च की है। इसी क्रम में हमने ट्राई-एक्टिव कीटाणुनाशक स्प्रे लाॅन्च किया है, जिसका परीक्षण किया गया है और जो कोविड -19 वायरस के खिलाफ 1 मिनट में 99.9 प्रतिशत प्रभावीसाबित हुआ है। बेहतर और अच्छा काम करने के हमारे उद्देश्य के साथ प्रतिबद्ध रहते हुए अब हम और अधिक उपभोक्ताओं को अपनी जिंदगी को ट्राई-एक्टिव सुरक्षित बनाने के लिए सक्षम कर रहे हैं।‘‘

 पीरामल फार्मा लिमिटेड के कंज्यूमर प्रोडक्ट्स डिवीजन ने वित्त वर्ष 2021 की पहली तिमाही में अपने ब्रांड नाम ट्राई-एक्टिव के तहत अपने कीटाणुनाशक प्रोडक्ट्स का पोर्टफोलियो लॉन्च किया है। इस पोर्टफोलियो के तहत ग्राहकों को ऐसे प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराए गए हैं, जो उन्हें वायरस, बैक्टीरिया और अन्य कीटाणुओं से पूरी तरह सुरक्षा उपलब्ध कराते हैं। इस रेंज में डब्ल्यूएचओ द्वारा अनुमोदित हैंड सैनिटाइजर लिक्विड के साथ कई प्रकार के उत्पाद शामिल हैं जिनमें कीटाणुनाशक स्प्रे, हैंड सैनिटाइजर जेल, बहुउद्देश्यीय कीटाणुनाशक लिक्विड और एक एंटी-वायरस कोटिंग के साथ 6-लेयर प्रोटेक्टिव फेस मास्क इत्यादि शामिल हैं।

 सबसे पहले ई-कॉमर्स की रणनीति को अपनाते हुए ट्राई-एक्टिव कीटाणुनाशक प्रोडक्ट्स की पूरी रेंज सभी प्रमुख बिक्री चैनलों पर उपलब्ध है, जिनमें सामान्य कारोबार, आधुनिक व्यापार और अग्रणी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म शामिल हैं। ट्राई-एक्टिव स्प्रे और सेनिटाइजर देशभर के 177 शहरों में केमिस्ट और नॉन-केमिस्ट चैनल सहित 50,000 से अधिक आउटलेट्स पर उपलब्ध हैं। वर्तमान में, प्रतिदिन 3,000 ट्राई-एक्टिव रेंज उत्पाद ई-कॉमर्स के माध्यम से प्रतिदिन बेचे जाते हैं, जो रेंज की कुल बिक्री का 50 प्रतिशत हिस्सा है।

About Manish Mathur