कैट की तैयारी कराएगी अनएकेडमी: फ्री मॉक टेस्ट और कैट उम्मीदवारों के लिए एडवांस वर्कशॉप्स

Editor-Manish Mathur

जयपुर 17 नवंबर 2020 : अनएकेडमी, भारत का सबसे बड़ा लर्निंग प्लेटफॉर्म, कैट के उम्मीदवारों के लिए तीन स्तरीय कैट तैयारी कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. इसमें टी 20 दैनिक टेस्ट सीरीज़, फुल लेंथ मॉक टेस्ट के साथ कैट चैम्पियनशिप और अनएकेडमी कैट वर्कशॉप – एडवांस्ड प्रोग्राम शामिल हैं.

यह समग्र कैट तैयारी मॉडल, छात्रों को कैट परीक्षा के लिए उनके दृष्टिकोण का विश्लेषण, संशोधन और फिर से काम करने में मदद करेगा. पूरे कार्यक्रम को कैट के उम्मीदवारों की मदद करने के लिए तैयार किया गया है. अनएकेडमी प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करते हुए, शिक्षार्थी कैट के लिए अरुण शर्मा, मीनाक्षी उपाध्याय, अभिलाषा स्वरूप, रवि प्रकाश और भारत गुप्ता जैसे टॉप टीचर्स से फीडबैक, रणनीति सेशन और कार्यशालाओं के जरिए मार्गदर्शन पा कर प्रभावी ढंग से तैयारी कर सकते हैं.  इच्छुक लोग अनएकेडमी की वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर लॉग इन कर सकते हैं और अनएकेडमी कैट चैम्पियनशिप, टी20 या कैट  वर्कशॉप में दाखिला ले सकते हैं. इसके जरिए वे अपने ज्ञान का परीक्षण कर सकते हैं और अपने कौशल में सुधार कर सकते हैं.

  • कैट के लिए टी 20 डेली टेस्ट सीरीज़: टेस्ट सीरीज़ का आयोजन 24 अगस्त, 2020 से 4 अक्टूबर, 2020 को शाम 7:00 से 8:00 बजे के बीच किया जाएगा. टेस्ट साप्ताहिक होगा और 1 घंटे की अवधि में 20 प्रश्न होंगे. फुल लेंथ मॉक टेस्ट, क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, डेटा इंटरप्रिटेशन, लॉजिकल रीजनिंग और वर्बल एबिलिटी और रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन जैसे विषयों को कवर करेगा. उम्मीदवारों को हर रविवार को 2 – 5:30 बजे के बीच टेस्ट के लिए एक त्वरित विश्लेषण सत्र भी मिलेगा. अभिलाषा स्वरूप, लोकेश अग्रवाल, और अग्निमित्र अमन जैसे शीर्ष कैट शिक्षक ये सत्र लेंगे.
  • कैट चैम्पियनशिप: कैट चैम्पियनशिप अपने स्टैमिना का परीक्षण करने का अवसर प्रदान करता है और 29 अगस्त से होने वाली पांच फ्री फुल लेंथ के मॉक टेस्ट के माध्यम से कैट परीक्षा का अनुभव कराता है. पांच मॉक टेस्ट होंगे और प्रत्येक टेस्ट 3 घंटे की अवधि में आयोजित किए जाएंगे और शीर्ष 5 रैंक को अनएकेडमी के शीर्ष कैट शिक्षकों के साथ वन-टू-वन बातचीत करने का अवसर मिलेगा, जहां उम्मीदवारों को परीक्षा के संबंध में शिक्षकों से रणनीतिक सलाह हासिल होगा.
  • अनएकेडमी कैट वर्कशॉप्स: एडवांस्ड प्रोग्राम: एडवांस्ड वर्कशॉप्स में कैट के लिए आवश्यक विषयों के स्पष्टीकरण और शिक्षण की आवश्यकता होगी, जो कैट के प्रीपाराटॉरी सर्कल में शीर्ष शिक्षकों द्वारा कवर किया जाएगा. कार्यशाला 5 सितंबर से शुरू होने वाली है और यह 22 नवंबर तक चलेगी.

अभिलाषा स्वरूप, अनएकेडमी कैट प्रीपेरेशन की टॉप एडुकेटर ने कहा, “आदर्श एमबीए कॉलेज हर कैट आकांक्षी का सपना है. इस सपने को पूरा करने में आपकी मदद करने के लिए, अनएकेडमी ने टी20 डेली टेस्ट और अनएकेडमी चैंपियनशिप की एक श्रृंखला शुरू की है, जो आपकी योग्यता की जांच करेगी. मैं सभी कैट उम्मीदवारों को टेस्ट में भाग लेने और अपनी पसंद के कॉलेज में सीट सुनिश्चित करने के लिए कार्यशालाओं का हिस्सा बनने की सलाह दूंगी.”

मीनाक्षी उपाध्याय, अनएकेडमी कैट प्रीपेरेशन की टॉप एडुकेटर ने कहा, “डेली टेस्ट आपके स्कोर को बेहतर बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है और अनएकेडमी चैम्पियनशिप के साथ फुल लेंथ टेस्ट आपको सही कैट अनुभव प्रदान करता है, जो परीक्षा की व्यापक तैयारी के लिए आवश्यक है. अनएकेडमी प्लेटफ़ॉर्म पर ये सभी पहल उत्कृष्ट प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए एक मजबूत आधार देते हैं.

अनएकेडमी के बारे में:

अनएकेडमी , 2015 में गौरव मुंजाल, रोमन सैनी और हेमेश सिंह द्वारा स्थापित एक शिक्षा प्रौद्योगिकी मंच है. इसे 2010 में गौरव मुंजाल द्वारा एक यूट्यूब चैनल के रूप में शुरू किया गया था. इसका मुख्यालय बेंगलुरू में है. ये भारत का एक ऐसा शिक्षण मंच है, जो लाखों शिक्षकों को एक साथ लाता है, जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की आवश्यकता है. 10,000 से अधिक पंजीकृत शिक्षकों और 13 मिलियन शिक्षार्थियों के बढ़ते नेटवर्क के साथ, अनएकेडमी भारत के सीखने के तरीके को बदल रहा है. अनएकेडमी ग्रुप में अनएकेडमी , अनएकेडमी  सब्स्क्रिप्शन, वाईफाई स्टडी, क्रीटरिक्स, प्रेपलैडर, कोडशेफ, ग्राफी, कैमोमिले टी विद टॉपर्स और लेट्स क्रैक ब्रांड्स शामिल हैं. कंपनी को फेसबुक, जनरल अटलांटिक, सिकोइया इंडिया, एसएआईएफ पार्टनर्स, नेक्सस वेंचर पार्टनर्स, स्टीडव्यू कैपिटल और ब्ल्यूम  वेंचर्स जैसे प्रमुख निवेशकों का समर्थन प्राप्त है.

ज्यादा जानकारी के लिए प्ले स्टोर, एप्प स्टोर से अनएकेडमी लर्निंग एप्प डाउनलोड कर सकते हैं या विजिट करें: www.unacademy.com