होण्डा रेसिंग टीम, पीएस165सीसी रेस 1 में एक और पोडियम फिनिश के साथ होण्डा रेसिंग टीम चैम्पियनशिप में जीत के लिए तैयार

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 19 दिसंबर 2020 -MRF MMSC FMSCI  इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप 2020 के फाइनल राउण्ड की शुरूआत हो गई है, इसी के साथ ENEOS होण्डा एरूला रेसिंग टीम ने पीएस165सीसी कैटेगरी में एक और पोडियम हासिल कर लिया है।

चैम्पियनशिप में 24 युवा राइडर शानदार परफोर्मेन्स दे रहे हैं, इनमें आईडेमिट्सु होण्डा टैलेंट कप एनएसएफ250आर कैटेगरी में 10 राइडर और सीबीआर150आर कैटेगरी मंे 14 राइडर शामिल हैं जिन्होंने आज टैªक पर क्वालिफाइंग रेस में मुकाबला किया।

फाइनल राउण्ड पर बात करते हुए श्री प्रभु नागराज, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन्स, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया प्रा. लिमिटेड ने कहा, ‘‘होण्डा में, हम भारत में मोटरस्पोर्ट की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। आज राजीव सेथु और मथना कुमार ने पोडियम के लिए लगातार मुकाबला किया। शुरूआत से ही कड़ी टक्कर लेते हुए, राजीव ने तीसरे स्थान पर फिनिश किया और ENEOS होण्डा एरूला रेसिंग टीम के लिए एक और पोडियम हासिल किया। इसी बीच एनएसएफ250आर पर हमारे सभी युवा राइडर अपना सर्वश्रेष्ठ लैप टाईम दर्ज करते हुए हर बार सुधार कर रहे हैं। आज की क्वालिफाइंग रेस में हमारे अनुभवी राइडर वरूण एस और विवेक रोहित कपाड़ियां क्रमशः एनएसएफ250आर और सीबीआर150आर कैटेगरी में चार्ट पर टाॅप पर रहे।’’

पीएस165 रेस में राजीव के तीसरे फिनिश के साथ, होण्डा पीएस165 क्लास में जीत के लिए तैयार
अच्छी शुरूआत के बाद, होण्डा के राइडर राजीव सेथु और मथना कुमार ने आज की प्रो-स्टाॅक 165 सीसी रेस में अपना वर्चस्व कायम रखा। दूसरे लैप से शुरूआत करने के बाद राजीव और मथना फ्रन्ट रनर के रूप में उभरे। 6 लैप की रेस में ज़बरदस्त मुकाबले के बीच, राजीव सेथु पोडियम फिनिश के साथ ग्रिड पर तीसरे पाॅज़िशन पर रहे। मथना कुमार अपनी टीम के साथियों को फाॅलो करते हुए चैथे स्थान पर रहे, जबकि सेंथिल कुमार के क्रैश होने के कारण आज की रेस से उनकी उम्मीद खत्म हो गई।

ENEOS होण्डा एरूला रेसिंग टीम की किटी में 8 पोडियम्स के साथ, होण्डा लगातार छठे साल प्रो-स्टाॅक 165 सीसी चैम्पियनशिप में तिहरी जीत के लिए अपनी प्रतिबद्धता बनाए रखे हुए है।

आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप-एनएसएफ 250आर और सीबीआर150आर
अगली पीढ़ी के युवा राइडरों के विकास को बढ़ावा देते हुए, आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट कप-एनएसएफ250आर और सीबीआर150आर क्लासेज़ के आज के क्वालिफाइंग राउण्ड के बाद 24 राइडर कल की पेनल्टीमेट रेस में टाॅप पर आने के लिए मुकाबला करेंगे।

चेन्नई के राइडर वरूण एस एनएसएफ250आर कैटेगरी में 1ः49ः818 का सबसे तेज़ लैप टाईम दर्ज करते हुए कल की रेस के लिए ग्रिड पर पहले स्थान पर रहे। उनके बाद तिरूचिरापल्ली से राज दशवन्थ दूसरे स्थान पर और पुणे से सार्थक चवन तीसरे स्थान पर रहे।

देश के सभी कोनों का प्रतिनिधित्व कर रही आईडेमिट्सु होण्डा इंडिया टैलेंट हंट सीबीआर150आर कैटेगरी में बैंगलुरू से 18 वर्षीय विवेक रोहित कपूर ग्रिड पर सबसे आगे रहे, जबकि श्याम सुंदर और शुभंकर जोशी ने क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर फिनिश किया।

About Manish Mathur