निप्पॉन पेंट इंडिया ने एंड टु एंड सॉल्यूशंस की पेशकश के लिए ऑटोमोटिव बिज़नेस में उत्पाद लाइन का विस्तार किया

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 16 दिसंबर 2020 – निप्सी ग्रुप का हिस्सा निप्पॉन पेंट इंडिया ने एंड टु एंड सॉल्यूशंस की पेशकश के लिए ऑटोमोटिव बिजनेस में अपने उत्पाद लाइन का विस्तार करने की घोषणा करते हुए एन फोर्स ब्रांड लांच किया है जिसमें निप्पॉन पेंट के पेंट उत्पादों की पूर्ण रेंज के पूरक के तौर पर गैर पेंट कंज्यूमेबल का व्यापक पोर्टफोलियो शामिल है। इस एन फोर्स रेंज में एब्रेसिव, मास्किंग टेप्स, फिलर्स एवं पुट्टी, रबिंग कंपाउंड, वैक्स एवं पॉलिश और अन्य उत्पाद शामिल हैं जो देशभर में 1000 से अधिक कस्बों में स्थित निप्पॉन पेंट के डीलर आउटलेट्स में उपलब्ध होंगे। इस लांच के साथ, निप्पॉन पेंट ने ऑटोमोटिव आफ्टरमार्केट सेगमेंट में अपने उपभोक्ताओं के लिए वन स्टॉप शॉप बनने का लक्ष्य रखा है। ऑटोमोटिव रिफिनिशिंग के लिए मांग बढ़ने के साथ निप्पॉन पेंट इंडिया ने एन फोर्स ब्रांड के जरिये वर्ष 2024 तक 100 करोड़ रूपये का कारोबार हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

इस लांचिंग पर निप्पॉन पेंट इंडिया के अध्यक्ष (ऑटोमोटिव रिफिनिशेज एंड वुड कोटिंग) श्री शरद मल्होत्रा ने कहा, हमारे पेंट की इस बाजार में काफी प्रशंसा की जाती है। हमारी कंपनी पेंटरों पर काफी ध्यान देती है। अब एन फोर्स के जरिये हमने प्रत्येक उपभोग योग्य उत्पाद पेश करने का प्रयास किया है जिसकी एक पेंटर को शानदार काम के लिए और एक कार के पेंट रिपेयर के लिए जरूरत है। हमारा लक्ष्य जीवन को आसान बनाना और हमारे गैराज एवं बॉडी शॉप उपभोक्ताओं के लिए अधिक लाभप्रद बनाना है। हमने इस पेंटर समुदाय के हाथों से आज इस ब्रांड को लांच किया है और हमें पक्का विश्वास है कि वे इस ब्रांड को बाजार में शानदार काम में लाने में मदद करेंगे।

निप्पॉन पेंट इंडिया के मार्केटिंग लीडर (ऑटोमोटिव रिफिनिशेज एंड वुड कोटिंग) श्री सिद्धार्थ शर्मा ने कहा, यह रेंज में बाजार में एक अलग फायदा देगा। सभी उत्पाद विश्वस्तरीय हैं और पैसे का पूरा मूल्य प्रदान करते हैं। एन फोर्स पुट्टी एवं फिलर्स लगाने में आसान हैं। वहीं एन फोर्स वैक्स, कंपाउंड और पॉलिश खरोंचों को स्थायी रूप से खत्म करते हैं और शानदार फिनिश एव चमक की पेशकश करते हैं। एन फोर्स एब्रेसिव लंबा चलने वाले हैं वहीं मास्किंग टेप में जबरदस्त पकड़ है जिसमें अलग से एडहेसिव लगाने की जरूरत नहीं पड़ती।

एन फोर्स ब्रांड के तहत ये सभी उत्पाद शेर ए निप्पॉन प्रोग्राम के तहत हैं। यह प्रोग्राम इस उद्योग में अपनी तरह की अनूठी पहल है जहां पेंटरों को प्रशिक्षित कर उनका कौशल विकास किया जाता है, रोजगार के अवसर बढ़ाए जाते हैं और उन्हें जबरदस्त लॉयल्टी रीवार्ड की पेशकश की जाती है। गैराज के सभी पेंटरों को गूगल प्ले स्टोर से शेर ए निप्पॉन ऐप डाउनलोड कर या सभी एन फोर्स उत्पादों पर उपलब्ध कराए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर इस समुदाय का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

निप्पॉन पेंट इंडिया, ऑटोमोटिव, इंडस्ट्रीयल, वुड और डेकोरेटिव सेगमेंट के लिए उच्च कोटि की गुणवत्ता वाले पेंट, कोटिंग और कंज्यूमेबल उत्पादों की अग्रणी उत्पादक है। निप्पॉन पेंट इंडिया, निप्सी ग्रुप का हिस्सा है जो निप्पॉन पेंट जापान की अनुषंगी है जो एशिया प्रशांत में सबसे बड़ा कोटिंग ग्रुप है और कारोबार के लिहाज से विश्व में चौथा सबसे बड़ा समूह है।

About Manish Mathur