तापमान गिरते हीं स्नैपडील पर सर्दियों के उत्पादों की बिक्री बढ़ी

Editor-Ravi Mudgal

जयपुर 03 दिसंबर 2020 उत्तर भारत के तापमान में अचानक गिरावट से खरीदारों ने अपनी सर्दियों की जरूरतों को पूरा करने की शुरुआत कर दी है। सर्दियों की जल्दी शुरुआत और भारतीय मौसम विभाग (IMD) की इस साल सामान्य सर्दी की तुलना में अधिक ठंड की भविष्यवाणी करने के साथ, दुकानदार खुद को गर्म और सुरक्षित रखने के लिए सर्दियों की आवश्यक वस्तुओं का स्टॉक कर रहे हैं।

इस साल मध्य अक्टूबर से मध्य नवंबर के लिए सर्दियों की वस्तुओं की श्रेणी में समग्र बिक्री पिछले वर्ष की इसी अवधि में बिक्री से दोगुनी से अधिक है।

पिछले एक पखवाड़े में, दुकानदारों ने थर्मल, ऊन स्वेटशर्ट, स्वेटर और स्वेटपैंट खरीदने पर ध्यान केंद्रित किया है। मोजे, ऊनी टोपी, और दस्ताने भी लिए गए हैं। ब्लॉक हील बूट, लेदर जैकेट, फर्री कोट जैसे हाई फैशन विंटर आइटम जो क्लीयरेंस सेल में थे, हिट रहे।

इस साल कैज़ुअल विंटर वियर के लिए ट्रेंड अधिक है और पिछले साल के विंटर फैशन से अलग है जब क्विल्टिड जैकेट, वी नेक स्वेटर, ब्लेज़र जैकेट, नेहरू जैकेट, शॉल और टर्टलनेक फैशन में टॉप में थे।

प्रदूषण और कोविड से स्वास्थ्य के बारे में चिंताएं सामान्य रूप से उच्च बिक्री में परिलक्षित होती हैं, जैसे ऊन सामग्री से बने विंडप्रूफ फुल फेस मास्क खूब बिके, जो साइकिल चालकों और बाइकर्स द्वारा पहने जाते हैं। जेनेरिक HEPA फिल्टर की बिक्री में भी वृद्धि हुई है, जिसकी कीमत ब्रांडेड फ़िल्टर से लगभग 50% कम है।

अन्य लोकप्रिय शीतकालीन आइटम जिनकी उच्च बिक्री हुई है वो है “हेड स्पा स्टीमर कैप्स”, जो सर्दियों में आसमान छूते प्रदूषण के स्तर से होने वाले नुकसान से बालों की रक्षा कर सकते हैं। फटी एड़ी को रोकने के लिए पैर की देखभाल करने वाली क्रीम के साथ हील रिपेयर सिलिकॉन कैप खरीदी गई है।

गर्म पानी की बोतलें और हीटिंग पैड जैसे पारंपरिक सर्दियों के पसंदीदा उत्पाद इस साल भी अपना आकर्षण जारी रखे हुए हैं। गिलोय, अदरक, लहसुन, हल्दी, लौंग, तथा तुलसी और ड्राई फ्रूट्स जैसे विंटर इम्युनिटी बूस्टर के अवयवों की बिक्री भी सर्दियां शुरू होने के साथ बढ़ रही हैं।

आधुनिक बार्बेक्यू, जो पोर्टेबल हैं, बहुत अधिक जगह नहीं लेते हैं और घर के रसोइयों द्वारा नियंत्रित किया जा सकते हैं, खूब लिए जा रहे हैं। केटल्स और अंडे बॉयलर भी सर्दियों के पसंदीदा उत्पाद हैं।

स्नैपडील उपयोगकर्ता अपने पालतू जानवरों के लिए बिस्तर, जैकेट और मछली-आधारित भोजन भी खरीद रहे हैं।

सर्दियों के उत्पादों की मांग उत्तर भारत के साथ-साथ मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में सबसे अधिक है।

स्नैपडील पूरे भारत में 26,000 से अधिक पिन कोडों पर उत्पाद वितरित करता है।

स्नैपडील के बारे मे

स्नैपडील भारत का सबसे बड़ा वैल्यू-फोकस्ड ई- कॉमर्स मार्केटप्लेस है। जिसके 500,000 से अधिक पंजीकृत विक्रेता हैं और इस प्लेटफॉर्म पर और 220 मिलियन से अधिक लिस्टिंग्स हैं। हर माह 70 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता स्नैपडील पर विज़िट और ब्राउज़ करते हैं तथा उनके व्यापक कैटलॉग में से खरीददारी करते हैं।

स्नैपडील उपभोक्ताओं को उचित कीमतों पर उत्कृष्ट उत्पाद उपलब्ध कराने और देश के दूसरे एवं तीसरे स्तर के शहरों में विस्तार के लिए तत्पर है। स्नैपडील पर उपयुक्त मूल्य के उत्कृष्ट उत्पादों की व्यापक रेंज ने ई- कॉमर्स को ब्राण्डेड उत्पादों और शहरी उपभोक्ताओं के दायरे से बाहर विस्तारित होने में सक्षम बनाया है।

For more information, please visitwww.snapdeal.com or mailpressoffice@snapdeal.com

About Manish Mathur