vi-offers-24x7-customer-assistance-on-google-integrates-its-vic-chatbot-with-googles-business-messages-on-smartphone
vi-offers-24x7-customer-assistance-on-google-integrates-its-vic-chatbot-with-googles-business-messages-on-smartphone

वी ने अपने उपभोक्ताओं को वर्टिकल वीडियो स्टोरीज़ का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने के लिए फायरवर्क के साथ की साझेदारी

Editor-Manish Mathur

जयपुर 22 दिसंबर 2020 उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट सेवाओं का अनुभव प्रदान करने के लिए भारत के अग्रणी टेलीकाॅम आॅपरेटर वी ने सिलिकाॅन वैली में स्थित दुनिया के सबसे बडे़ स्टोरी पब्लिशिंग प्लेटफाॅर्म फायरवर्क के साथ सामरिक साझेदारी की है।

ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी भारतीय टेलीकाॅम आॅपरेटर ने अपने उपयोगकर्ताओं को स्टोरी फोर्मेट से लाभान्वित करने के लिए इस तरह का कदम बढ़ाया है। दुनिया भर में तकरीबन हर प्लेटफाॅर्म अपने उपभोक्ताओं के लिए स्टोरी फोर्मेट को अपना रहा है। इस साझेदारी के तहत वी, ग्लोबल कंटेंट स्टुडियोज़ से फायरवर्क की व्यापक कंटेंट रिपोज़िटरी का उपयोग करेगा और इसे आॅक्यूपेशनल जनरेटेड कंटेंट आॅपरेटर्स को मुहैया कराएगा, जो विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञ स्टोरीटैलर हैं।

अवनीश खोसला, चीफ़ मार्केटिंग आॅफिसर, वी ने कहा, ‘‘हम वी मुवीज़ और टीवी ऐप पर कई भाषाओं में, विभिन्न क्षेत्रों जैसे लाईव टीवी, मुवीज़ और वेब सेरीज़ में मल्टीपल ओटीटी प्लेयर्स की ओर से कंटेंट की व्यापक रेंज उपलब्ध कराते हैं। वी के लिए खुशी की बात है कि यह अपने उपभोक्ताओं को आधुनिक शाॅर्ट वीडियोज़, उपलब्ध कराने के लिए फायरवर्क के साथ साझेदारी करने वाला पहला टेल्को पार्टनर बन गया है। यह फोर्मेट विभिन्न श्रेणियों में ‘30 सैकण्ड’ में मनोरंजन के लिए डिज़ाइन किया गया है। आज उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल स्क्रीन एंटरटेनमेन्ट का प्राथमिक माध्यम बन चुकी है और उपभोक्ता लम्बी अवधि के कंटेंट के बजाए शाॅर्ट वीडियोज़ देखने में ज़्यादा समय बिता रहे हैं, इससे साफ है कि शाॅर्ट वीडियोज़ के प्रति उपभोक्ताओं की रूचि बहुत अधिक है। फायरवर्क के साथ साझेदारी के माध्यम से वी के उपभोक्ता विभिन्न शैलियों और भाषाओं में अपनी पसंद की स्टोरीज़ का लुत्फ़ उठा सकेंगे।’’

इस साझेदारी पर बात करते हुए आनंद विद्यानन्द, प्रेज़ीडेन्ट, मोबाइल एट फायरवर्क ने कहा, ‘‘फायरवर्क टेल्को ओटीटी पर दुनिया भर में सबसे पहले लाॅन्च किया जाने वाला शाॅर्ट वीडियो प्लेटफाॅर्म है। हमें खुशी है कि उपभोक्ताओं को अपनी आधुनिक सेवाओं का अनुभव प्रदान करने के लिए हमें वी के साथ जुड़ने का मौका मिला है। वी के उपभोक्ता अब आसानी से अपने पसंदीदा कंटेंट का लुत्फ़ उठा सकेंगे और इसक लिए उन्हें कोई और ऐप डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा। वर्टिकल शाॅर्ट फाॅर्म वीडियो आज मोबाइल स्टोरी-टैलिंगका सबसे प्रभावी तरीका बन चुका है और इस साझेदारीके माध्यम से फायरवर्क टेलीकाॅर्म, आॅपरेटर्स, डिवाइस निर्माताओं एवं ऐप डेवलपर्स तक अपनी पहुंच का सशक्त बना रहा है। फायरवर्क वी के दृष्टिकोण के अनुरूप कई भारतीय भाषाओं सहित 40 विभिन्न श्रेणियों में उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता का शाॅर्ट वीडियो कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।’’

जहां एक ओर इस साझेदारी से वी के उपभेाक्ताओं बेहतर अनुभव पा सकेंगे और फायवर्क की पहुंच बढ़ेगी, वहीं दूसरी ओर क्रिएटर कम्युनिटी भी फायरवर्क के ग्लोबल लार्ज स्टोरी इकोसिस्टम से लाभान्वित हो सकेगी, जिसमें शीर्ष पायदान के पारम्परिक पब्लिशर, ओईएम, नेटवर्क आॅपरेटर और ब्लाॅग्स शामिल हैं।

About Manish Mathur