आईआईएफएल सिक्योरिटीज ने श्री संदीप भारद्वाज को सीईओ-रिटेल ब्रोकिंग नियुक्त किया

Editor-Rashmi Sharma

जयपुर 25 जनवरी 2021 – भारत की अग्रणी ब्रोकिंग और सलाहकार फर्मों में से एक आईआईएफएल सिक्योरिटीज ने श्री संदीप भारद्वाज को कंपनी का सीईओ- रिटेल ब्रोकिंग नियुक्त किया है। इस भूमिका में वे श्री आर वेंकटरमन, चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और डाइवर्सफाइड फाइनेंशियल सर्विसेज ग्रुप, आईआईएफएल के सह-प्रमोटर को रिपोर्ट करेंगे। उनका काम मुंबई आधारित होगा।

संदीप पहले एंजेल ब्रोकिंग के साथ चीफ सेल्स आॅफिसर के रूप में काम कर रहे थे। यहां उन्हें बिक्री, राजस्व और धन प्रबंधन में एक दशक से अधिक का अनुभव हासिल है। संदीप के नेतृत्व में एंजेल ब्रोकिंग ने पिछले बारह महीनों में 17 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी के साथ 16 लाख ग्राहक अधिग्रहण (सीडीएसएल) हासिल किया। एंजेल ने बी 2 बी सेगमेंट में नेतृत्व की स्थिति भी हासिल की और  पंजीकृत अधिकृत व्यक्तियों को प्राप्त करने में नंबर 1 बन गया।

संदीप ने डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन और चेंज मैनेजमेंट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और मैनेजमेंट को ग्राहक केंद्रित इनोवेशन की ओर मोड़ा। उनके पास रेलिगेयर फिनवेस्ट, सेंचुरियन बैंक आॅफ पंजाब, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई ग्रुप के साथ एक और दशक का अनुभव है। संदीप ने आईएनएसईएडी और इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस में लीडरशिप, मार्केटिंग, एनालिटिक्स और इनोवेशन के क्षेत्रों में एक्जीक्यूटिव प्रोग्राम किए हैं।

आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड के एमडी श्री आर वेंकटरमन ने उनकी नियुक्ति का स्वागत किया और कहा, ‘हमें यकीन है कि विभिन्न परिसंपत्ति वर्गों में ऋण देने के अपने विशाल और विविध अनुभव के साथ संदीप भारद्वाज हमारे रिटेल ब्रोकिंग व्यवसाय को विकास के अगले स्तर तक पहुंचाएंगे।’

आईआईएफएल सिक्योरिटीज के पास 1 मिलियन से अधिक खुदरा ग्राहक और 500 से अधिक संस्थागत ग्राहक हैं और 2018-2020 की अवधि के लिए इक्विटी आईपीओ के लिए नंबर 1 बैंकर है। यह भारत में ब्रोकिंग उद्योग में प्रौद्योगिकी के नेतृत्व वाले नवाचारों को लाने में भी अग्रणी है।

 

About Manish Mathur