अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर जिले के ग्रामों का दौरा कर जन सुनवाई की

Editor-Manish Mathur
जयपुर, 08 जनवरी 2021 –  अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री शाले मोहम्मद ने शुक्रवार को जैसलमेर जिले में विभिन्न ग्राम पंचायत मुख्यालय मुख्यालयों पर जन सुनवाई की और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा समाधान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
श्री शाले मोहम्मद ने खेलाणा, सांकड़ा एवं जालोड़ा पोकरणा ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर जन सुनवाई की। इसमें आस-पास की विभिन्न ग्राम पंचायतों के ग्रामीण भी बड़ी संख्या में आए और अपनी समस्याओं तथा शिकायतों के बारे में जन अभियोग निराकरण मंत्री को अवगत कराया तथा समाधान का आग्रह किया।
जन सुनवाई के दौरान उपखण्ड एवं ब्लॉकस्तरीय विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। इन अधिकारियों ने विभिन्न समस्याओं और शिकायतों के बारे में वस्तुस्थिति से अवगत कराया।
जन अभियोग निराकरण मंत्री श्री शाले मोहम्मद ने ग्रामीणों की समस्याओं और शिकायतों को एक-एक कर सुना तथा आश्वस्त किया कि उनकी हरेक समस्या को पूरी गंभीरता से लेकर निर्णायक समाधान किया जाएगा और राहत प्रदान की जाएगी।
जन अभियोग निराकरण मंत्री ने ग्रामीणों की समस्याओंं के त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए कि समस्याओं के निस्तारण का कार्य हर विभाग सर्वोच्च प्राथमिकता से करे और इसके लिए किसी भी प्रकार की ढिलाई या अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उन्होंने कहा कि हर समस्या या शिकायत को गंभीरता से लेने की आदत डालें और इस प्रकार कार्य करें कि विभाग के स्तर पर निस्तारित हो सकने वाली समस्या के लिए उच्च स्तरीय अधिकारियों तक न पहुंचे। इसके लिए हरेक विभागीय अधिकारी को संवेदनशील रहकर काम करना होगा।
जन अभियोग निराकरण मंत्री ने कहा कि सुशासन के लिए जरूरी है कि समस्याओं से जनता को मुक्ति दिलाई जाए। इसके लिए आने वाले समय में समस्या समाधान की गति और प्रबन्धन को व्यापक बनाया जाएगा और ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि वे सरकार की योजनाओं की जानकारी पाएं और इनका लाभ पाकर माली हालत सुधारें तथा जीवन में खुशहाली लाएं।

About Manish Mathur